Move to Jagran APP

बालिका निकेतन से भागी किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

24 जुलाई को बालिका निकेतन से भागी किशोरी के साथ हर्रावाला रेलवे स्टेशन के पास अज्ञात युवक ने दिल्ली भिजवाने का झांसा देकर दुष्कर्म किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:58 PM (IST)
बालिका निकेतन से भागी किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। बालिका निकेतन से 24 जुलाई को भागी किशोरी के साथ हर्रावाला रेलवे स्टेशन के पास अज्ञात युवक ने दिल्ली भिजवाने का झांसा देकर दुष्कर्म किया। वारदात के बाद युवक फरार हो गया और किशोरी किसी तरह दून रेलवे स्टेशन पहुंच गई। यहां वह दिल्ली जाने वाली ट्रेन के इंतजार में बैठी हुई थी कि पुलिस की नजर उसपर पड़ गई। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके बयान दर्ज किए और उसे बालिका निकेतन पहुंचा दिया। पुलिस ने पहले से दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट को दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में तरमीम कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि 24 जुलाई को सुबह 10 बजे बालिका निकेतन में क्वारंटाइन की गई एक किशोरी भाग गई थी। बालिका निकेतन की अधीक्षक बीना डबराल की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज की गई थी। आशंका जताई जा रही थी कि किशोरी ट्रेन से कहीं जा सकती है, इसलिए बॉर्डर क्षेत्र और ट्रेनों की लगातार चेकिंग की जा रही थी। किशोरी की तलाश में एक टीम हरिद्वार, जबकि दूसरी टीम हिमाचल प्रदेश भेजी गई। एक सिपाही की ड्यूटी दून रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चेकिंग के लिए लगाई गई थी। रविवार सुबह पुलिस रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी, जहां पुलिस ने किशोरी को मिल गई। 

पूछताछ में किशोरी ने बताया कि वह अपनी मर्जी से बालिका निकेतन से भागी थी। वह दिल्ली में अपने माता-पिता के पास जाना चाहती थी, मगर पैसे न होने के कारण वह आसपास छुपी रही। 24 जुलाई की रात को हर्रावाला रेलवे स्टेशन के पास एक युवक मिला। युवक ने किशोरी को अकेले जाने का कारण पूछा तो किशोरी ने युवक से कहा कि उसे दिल्ली जाना है, लेकिन उसके पास पैसे नहीं हैं। आरोपित ने किशोरी को दिल्ली भेजने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फरार हो गया।

यह भी पढ़ें: छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म में सभी छह आरोपित गए जेल, सिफारिश के लिए घनघनाते रहे फोन

क्वारंटाइन सेंटर में हुई लापरवाही, करवाएंगे जांच

बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि इस घटना में क्वारंटाइन सेंटर में तैनात स्टाफ की भी लापरवाही सामने आ रही है, इसकी जांच करवाई जाएगी। आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि किशोरी के बालिका निकेतन से चले जाने की सूचना मिलते ही एसएसपी को पत्र लिखकर तुरंत किशोरी की तलाश करने के लिए कहा गया था। पुलिस ने किशोरी की तलाश में तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा कि वह किशोरी के खुद भी बयान लेंगी, वहीं आरोपित को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: बाग में ले जाकर नाबालिग से की छेड़छाड़, आरोपित गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.