Move to Jagran APP

छह महीने बाद पता चला खाते से उड़ गए 96 हजार Dehradun News

बदमाशों ने एक बैंक खाते से 96 हजार से ज्यादा की रकम उड़ा दी और खाताधारक को छह माह तक पता नहीं चला। जब वह बैंक में रकम निकालने पहुंचा तो पता लगा कि खाते में रुपये कम है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 09:40 PM (IST)
छह महीने बाद पता चला खाते से उड़ गए 96 हजार Dehradun News
छह महीने बाद पता चला खाते से उड़ गए 96 हजार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। साइबर ठगी का एक अजीब मामला सामने आया है। बदमाशों ने एक बैंक खाते से 96 हजार से ज्यादा की रकम उड़ा दी और खाताधारक को छह माह तक पता नहीं चला। जब वह बैंक में रकम निकालने पहुंचा तो पता लगा कि खाते में रुपये कम है। खाते का विवरण निकाला तब खाते में लगी सेंध के बारे में जानकारी हुई। पीडि़त ने घटना की तहरीर पुलिस को सौंप कर मुकदमा दर्ज कराया है। 

loksabha election banner

दिनेश प्रसाद डंगवाल निवासी आशीर्वाद एन्क्लेव सिविल ठेकेदार है। उसने बसंत विहार थाने में तहरीर सौंप कर बताया कि उनका इंडियन बैंक की राजपुर रोड शाखा में बचत खाता है। बीती आठ अप्रैल को इस खाते का एटीएम लिया। एटीएम मिलने और एक्टिवेट होने के सभी संदेश उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर में आए। फिर उनके खाते में हर लेन देन का संदेश मोबाइल में आता था। इधर वह 20 अक्टूबर को बैंक से रुपये निकालने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। उनके खाते में पूरे 96,869 रुपये कम थे।

यह भी पढ़ें: वायुसेना मैस के खाते से डेढ़ लाख की चोरी में चार दबोचे Dehradun News

उन्होंने खाते का विवरण निकाला। तब पता चला कि उनके खाते से बीती 15 अप्रैल को 21,500, 18 अप्रैल को 30,369 और 23 अप्रैल को 45,000 की रकम निकाली गई थी। उनका दावा है कि इन लेन देन का कोई भी संदेश उनके मोबाइल में नहीं आया। उन्होंने तहरीर में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। इधर तहरीर के आधार पर बसंत विहार थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच दरोगा नीमा रावत को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: एनआरआइ बनकर युवती को दिया शादी का झांसा, फिर ऐसे ठगे 77 हजार रुपये Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.