जागरण संवाददाता, देहरादून। मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के सचिव पीसी दुम्का ने आइएसबीटी एचआइजी (हाई इनकम ग्रुप) परियोजना के तहत सभी फ्लैट का निर्माण सितंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को एमडीडीए के सचिव पीसी दुम्का ने आइएसबीटी एचआइजी (हाई इनकम ग्रुप) परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मुख्य रोड पर गेट लगाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि रोड किनारों पर से अनाधिकृत निर्माण हटाकर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएं।

उन्होंने निर्माण कंपनी को लक्ष्य दिया कि ब्लाक 1बी, बी, ई का निर्माण 15 अगस्त तक पूरा कर दिया जाए। वहीं, एफ, जी, एच व जे ब्लाक का निर्माण सितंबर तक पूरा करने को कहा। इसके अलावा संपत्ति अनुभाग व मार्केटिंग टीम को निर्देश दिए कि वह सभी आवंटियों को सूचित करें कि अपने-अपने फ्लैट का निरीक्षण कर लें। ताकि कब्जा लेते समय किसी भी प्रकार की शिकायत की गुंजाइश न रहे। सचिव ने स्वीमिंग पूल का भी निरीक्षण कर इससे संबंधित रूप का निर्माण अगले 15 दिन में पूरा करने को कहा। परियोजना का निर्माण पूरा करने के साथ रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) का गठन करने व सुरक्षा के लिहाज से आवासीय परियोजना को सीसीटीवी से लैस करने को कहा गया।

थर्ड पार्टी जांच में मानक पूरे

सचिव दुम्का ने बताया कि आवासीय परियोजना की थर्ड पार्टी जांच भी कराई गई। इसमें निर्माण की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप पाई गई।

यह भी पढ़ें- Uttarakhan Land Law Issue: भू-कानून को लेकर सीएस की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी, सरकार को देगी सुझाव

Edited By: Raksha Panthri