Move to Jagran APP

जहरीली शराबकांड के विरोध में युकां ने बजाया ढोल, दूसरे संगठनों ने भी दिखाए तेवर

जहरीली शराब कांड के विरोध में युवा कांग्रेस ने आबकारी आयुक्त मुख्यालय का घेराव किया और ढोल दमाऊ के साथ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं अन्य संगठनों ने भी इसके खिलाफ प्रदर्शन किया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 01:05 PM (IST)
जहरीली शराबकांड के विरोध में युकां ने बजाया ढोल, दूसरे संगठनों ने भी दिखाए तेवर
जहरीली शराबकांड के विरोध में युकां ने बजाया ढोल, दूसरे संगठनों ने भी दिखाए तेवर

देहरादून, जेएनएन। जहरीली शराब कांड के विरोध में विपक्ष के तेवर तल्ख होते जा रहे हैं। युवा कांग्रेस ने आबकारी आयुक्त मुख्यालय का घेराव किया और ढोल दमाऊ के साथ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, अन्य संगठनों ने भी इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। युंका कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद भी आबकारी विभाग नींद से नहीं जागा है। विभाग को नींद से जगाने के लिए युवा कांग्रेस को ढोल बजाकर प्रदर्शन करना पड़ा। 

loksabha election banner

युवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पूरे प्रकरण का मुख्य आरोपित भाजपा नेता अजय सोनकर उर्फ घोंचू है। उसके साथ विभाग के अधिकारी व पुलिस प्रशासन की मिलीभगत होने का अंदेशा प्रतीत होता है। कहा कि आबकारी आयुक्त को यह बात समझनी चाहिए कि जिले में जितने भी आबकारी के इंस्पेक्टर अथवा सुपरवाइजर हैं, इनकी कहीं ना कहीं शराब माफिया के साथ मिलीभगत है। तभी गली मोहल्ले में अवैध शराब धड़ल्ले से बिक रही है। 

उन्होंने कहा इस पूरे प्रकरण में भाजपा के नेताओं की भी जांच होनी चाहिए। कहीं ना कहीं सरकार की भी मिलीभगत इसमें नजर आ रही है। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी व प्रदेश मीडिया प्रभारी संदीप चमोली ने कहा कि आने वाले समय में युवा कांग्रेस प्रदेश में जेल भरो आंदोलन व मुख्यमंत्री और विधानसभा घेराव करेगी। 

इस अवसर पर युकां के प्रदेश सचिव जितेंद्र नेगी, आयुष सिंबल, गौतम सोनकर, विनीत कुमार, गौतम नौटियाल, रोहित, प्रदीप बिष्ट, शिवम ध्यानी, विजय रतूड़ी, पूर्व एनएसयूआइ महासचिव विनीत कुमार, उदित थपलियाल, अंकित बिष्ट, वासु शर्मा, अनिल नेगी आदि मौजूद रहे।

महिला कांग्रेस ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन  

महानगर महिला कांगे्रस की अध्यक्ष कमलेश रमन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। इसमें पथरिया पीर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों के परिजनों के साथ ही पीड़ितों को 20-20 लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग की गई।  

महिला कांग्रेस ने शहर के बीचोंबीच धड़ल्ले से अवैध शराब सहित नशे का कारोबार फूलने-फलने पर गहरी चिंता जताई। ज्ञापन सौंपने वालों में महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता चंद्रकला नेगी, मीना रावत, अनुराधा तिवाड़ी, उर्मिला थापा, देविका रानी, संतोष जोशी, सुशीला सैनी, कांता क्षेत्री, सरोज शर्मा, रूचिका शर्मा, मधु शर्मा, शशि क्षेत्री, निर्मला देवी, शांति रावत, गायत्री देवी आदि उपस्थित रहे।

राज्य में नशे के कारोबार पर लगाएं अंकुश

गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान ने राज्य में नशे के कारोबार को रोकने के लिए ठोस नीति बनाने की मांग की है। अभियान ने इस बाबत जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है। गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान के बैनर तले दर्जनों लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। 

यहां उन्होंने जिलाधिकारी सी रविशंकर के माध्यम से राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में उन्होंने कहा कि रुड़की कांड से सबक नहीं लिया गया। अब दून में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत हो गई। राजधानी दून समेत अन्य जिलों में भी नशे की जड़ें गहरी होती जा रही हैं। उन्होंने नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल, एपी जुयाल, रविंद्र प्रधान, सुशील सिंह जेपी चमोली, चंद्रभान भट्ट, प्रवीण, कमलकांत, जसवंत सिंह, कृष्णकांत कुनियाल आदि शामिल थे।

जहरीली शराब कांड के आरोपित पर हो कड़ी कार्रवाई

उत्तराखंड क्रांति दल ने जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार पर आरोपित को संरक्षण देने का आरोप लगाया।

उक्रांद के महानगर अध्यक्ष सुनील ध्यानी के नेतृत्व में दर्जनों उक्रांद कार्यकर्ता द्रोण होटल चौक पर एकत्र हुए। यहां उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि भाजपा के मसूरी विधायक गणेश जोशी के मोहल्ले में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत हो गई। इस कांड का मुख्य आरोपित अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाजपा का नेता है। 

यह भी पढ़ें: शराब कांड का मास्टर माइंड घोंचू भाजपा से निष्कासित Dehradun News

आरोप लगाया कि भाजपा आरोपित को संरक्षण दे रही है। प्रदर्शन करने वालों में हरीश पाठक, लताफत हुसैन, शांति तड़ियाल, आनंद तड़ियाल, प्रमिला रावत, समीर मुखर्जी, अशोक नेगी, धर्मेंद्र कठैत, राजेश्वरी रावत, सीमा, किरण स्टीफन, आलम नेगी, विपिन रावत, विजेंद्र रावत आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब प्रकरण पर कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, भाजपा ने झाड़ा पल्ला Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.