Move to Jagran APP

हिजबुल के टाइगर को मार गिराने वाला जांबाज बोला, सेना पर डाली बुरी नजर तो नहीं छोड़ूंगा

मेजर रोहित शुक्ला ने आतंकियों को निशाने पर लिया है। उनका कहना है कि अगर भारतीय सेना पर बुरी नज़र डालने की भी कोशिश की तो वे उनको नहीं छोड़ेंगे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 09:48 PM (IST)
हिजबुल के टाइगर को मार गिराने वाला जांबाज बोला, सेना पर डाली बुरी नजर तो नहीं छोड़ूंगा
हिजबुल के टाइगर को मार गिराने वाला जांबाज बोला, सेना पर डाली बुरी नजर तो नहीं छोड़ूंगा

देहरादून, [जेएनएन]: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शौर्य चक्र प्राप्त मेजर रोहित शुक्ला को सम्मानित किया। इस दौरान मेजर रोहित शुक्ला ने कहा कि जो कोर्इ भी भारतीय सेना पर बुरी नज़र रखेगा उसे छोड़ूंगा नहीं। आपको बता दें कि मेजर रोहित ने ही कश्मीर में हिजबुल के कुख्यात आतंकी टाइगर को खोजकर मारा था।

loksabha election banner

डालनवाला वेलफेयर सोयाटी व दून रेजिडेंशियल एसोसिएशन की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शौर्य चक्र से प्राप्त मेजर रोहित शुक्ला को सम्मानित किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि हर घर में मेजर शुक्ला पैदा  हो ना चाहिए। 

वहीं इस दौरान मेजर शुक्ला ने कहा कि आतंकी अब भारतीय सेना के नाम से कांपते हैं। क्योंकि भातीय सेना उनसे डरती नहीं है और उनके हर सवाल का मुंहतोड़ जवाब देती है। उन्होंने कहा कि कहा कि मेरे कई साथी मुझसे भी बड़े वीर थे। वो आज हमारे बीच नहीं। मेरा सम्मान उन शहीद वीरों को समर्पित है। 

देहरादून से है खास लगाव 

मेजर रोहित शुक्ला का देहरादून से खास लगाव है। ये बात उन्होंने सम्मान समारोह के दौरान कही। उनका कहना है कि उनका बचपन देहरादून में ही बीता है और शिक्षा भी दून में ही हुर्इ है। 

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेजर रोहित शुक्ला की वीरता और पराक्रम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि रोहित शुक्ला ने प्रदेश का मान बढ़ाया। साथ ही मेजर रोहित शुक्ला को  एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की।

जब कुख्यात आतंकी टाइगर ने दी थी चुनौती

मेजर रोहित शुक्ला को हिजबुल के कुख्यात आतंकी टाइगर ने चुनौती दी थी कि अगर उन्होंने अपनी मां का दूध पिया है तो वो सामने आए। टाइगर की इस बात से मेजर शुक्ला का खून खौल उठा और उन्होंने ठान ली कि वो उसे नहीं छोड़ेंगे और उन्होंने टाइगर को मारकर ये बात भी साबित कर दी कि भारतीय सेना का हर जवान फौलाद है और वो किसी से भी डरता नहीं है।   

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना को मिले 383 युवा अधिकारी, सात मित्र देशों के 74 कैडेट भी हुए पास आउट

यह भी पढ़ें: नेपाल के सेना प्रमुख ने गोरखा सैनिकों की बहादुरी को किया नमन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.