Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 88 नए मामले, 2623 पहुंचा आंकड़ा

Uttarakhand Coronavirus News Update उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को कोरोना के 88 नए मामले सामने आए हैं।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 07:14 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:53 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 88 नए मामले, 2623 पहुंचा आंकड़ा
Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 88 नए मामले, 2623 पहुंचा आंकड़ा

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 88 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें सबसे अधिक 26 मामले ऊधमसिंह नगर में सामने आए हैं। इसके अलावा देहरादून 16, बागेश्वर पांच, नैनीताल सात, पिथौरागढ़ एक, टिहरी गढ़वाल 17, पौड़ी गढ़वाल नौ और हरिद्वार के पांच मामले शामिल हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2623 हो गई है। इनमें से 1721 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। 918 मामले एक्टिव हैं, जबकि 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 17 लोग राज्य से जा चुके हैं।

loksabha election banner

ऊधमसिंह नगर में 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 

ऊधमसिंहनगर जिले में 26 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें पांच काशीपुर और एक रुद्रपुर से भी शामिल हैं। रुद्रपुर में मेडिसिटी अस्पताल में कैंसर का इलाज करा रहे व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग सभी की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है।

पिथौरागढ़ में 16 वर्षीय किशोर कोरोना संक्रमित 

पिथौरागढ़ जिले में कोरोना का नया मामला सामने आया है। एक 16 वर्षीय किशोर कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक अपने माता, पिता के साथ 19 जून को दिल्ली से पिथौरागढ़ पहुंचा था। यहां आने के बाद उसके पिता की तबीयत खराब हो गई। जिसपर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। माता-पिता और युवक के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, जबकि मां-पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग युवक के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रहा है। साथ ही जिस प्राइवेट वाहन से वो आए थे उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है। इनमें से 50 मरीज ठीक हो चुके है, जबकि सक्रिय केस 15 हैं। 

दुर्घटना के दो मृतकों सहित तीन की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर बीती 22 जून को कार दुर्घटना में मृत दो लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त रायवाला में इसी रोज फांसी लगाने वाले एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बीते सोमवार को कोडियाला के समीप देवप्रयाग की ओर से हरिद्वार आ रही एक आइ 20 कार खाई में गिर गई थी। कार में चालक प्रदीप कुमार (42 वर्ष) एवं सरल सैनी (17 वर्ष) दोनों निवासी ज्वालापुर हरिद्वार की घटनास्थल पर मौत हो गई थी। 

दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश लाए गए थे। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि दोनों का सैंपल लिया गया था। इसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हरिद्वार जिला प्रशासन को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को ही बीईजी रोड रायवाला निवासी तेजपाल सिंह (33 वर्ष) ने फांसी लगा ली थी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स लाया गया था। इसकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बारे में रायवाला पुलिस और प्रशासन को सूचित कर दिया गया है।

मरीज को कोविड-नान कोविड के फेर में न उलझाएं-डीएम

शहर के कई अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद भी प्रसूता को उपचार न मिलने के कारण हुई मौत के बाद अब देहरादून जिला प्रशासन हरकत में आया है। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कोरोनेशन, गांधी, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल एवं एम्स के अधिकारियों की बैठक ली। 

उन्हें निर्देश दिए कि किसी भी गंभीर मरीज को कोविड एवं नान कोविड के फेर में अस्पताल से न लौटाया जाए। उसे स्टेबल करने के बाद ही दूसरे अस्पतालों में भेजा जाए। वहीं, अस्पतालों में समन्वय के लिए एक नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीसी रमोला ने बताया कि कोरोना से संबंधित मरीज दून अस्पताल और नॉन कोविड गांधी या कोरोनेशन अस्पताल जाएंगे। नान कोविड में किसी मरीज के गंभीर होने पर उन्हें श्री महंत इन्दिरेश या एम्स भेजा जाएगा। समन्वय को एक नोडल अधिकारी नामित किया जा रहा है। निजी अस्पतालों को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

इलाज करवाने अस्पताल आए व्यक्ति की मौत

इलाज करवाने देहरादून के प्रेमनगर स्थित अस्पताल पहुंचे एक व्यक्ति की ओपीडी के बाहर मौत हो गई। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। कोविड टेस्ट होने के बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। एसओ प्रेमनगर धर्मेद्र रौतेला ने बताया कि 45 वर्षीय अरुण गुप्ता पुरानी मिट्ठी बेरी में अपनी मां के साथ रह रहा था। 

मूल रूप से दिल्ली निवासी अरुण प्रेमनगर स्थित कार जोन वर्कशाप में काम करता था। चार-पांच दिनों से उसकी तबीयत खराब थी। ऐसे में वर्कशाप का ही एक कर्मचारी उसे लेकर अस्पताल पहुंचा और ओपीडी की पर्ची बनवाकर लौट गया। अरुण गुप्ता बाहर बेंच पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहा था, इसी बीच थोड़ी ही देर में वह अचेत हो गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

दुर्घटना के दो मृतकों सहित तीन की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव 

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर बीती 22 जून को कार दुर्घटना में मृत दो लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त रायवाला में इसी रोज फांसी लगाने वाले एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

बीते सोमवार को कोडियाला के समीप देवप्रयाग की ओर से हरिद्वार आ रही एक आइ 20 कार खाई में गिर गई थी। कार में चालक प्रदीप कुमार (42 वर्ष) एवं सरल सैनी (17 वर्ष) दोनों निवासी ज्वालापुर हरिद्वार की घटनास्थल पर मौत हो गई थी। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश लाए गए थे। 

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि दोनों का सैंपल लिया गया था। इसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हरिद्वार जिला प्रशासन को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को ही बीईजी रोड रायवाला निवासी तेजपाल सिंह (33 वर्ष) ने फांसी लगा ली थी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स लाया गया था। इसकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बारे में रायवाला पुलिस और प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में इन तीन जिलों को कोरोना से लड़ने के लिए साढ़े सात करोड़ मंजूर, जानिए

घूमता मिला क्वारंटाइन किया व्यक्ति, मुकदमा

देहरादून की डिफेंस कॉलोनी में क्वारंटाइन व्यक्ति बाहर घूमता मिला। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। डिफेंस कॉलोनी की पुलिस चौकी इंचार्ज नीमा रावत को सूचना मिली थी कि सेक्टर 4 में प्रशांत कुमार, जो बिहार से घर आया हुआ है वह सामान लेने के लिए बाहर गया हुआ है। गोरखपुर चौक पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: पहले एक हजार मरीज आए 80 दिन में, फिर 15 दिन में हुए हजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.