देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों में दिन-ब-दिन इजाफा हो रहा है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 40 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें पांच ऊधमसिंहनगर, नौ हरिद्वार, तीन पौड़ी गढ़वाल, दो चमोली, 10 टिहरी, नौ नैनीताल, एक-एक पिथौरागढ़ और देहरादून से हैं। वहीं, पौड़ी जिले में तीन कोरोना संक्रमितों में से एक पॉजिटिव रिपोर्ट उस शख्स की है, जिसकी पीपली गांव स्थित क्वारंटाइन सेंटर में मौत हुई थी। इसके बाद मृतकों की संख्या चार हो गई है। 

उत्तराखंड में प्रवासियों के वापस लौटने के बाद से ही कोरोना ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है। साथ ही चिंता भी बढ़ने लगी है। अबतक प्रदेशभर में 334 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 60 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही अब तक 17315 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है, जबकि 3522 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं, बात क्वारंटाइन की करें, तो 17450 लोगों को फेसिलिटी क्वारंटाइन किया गया है।   

हरिद्वार में तीन लोगों में कोरोना पॉजटिव 

हरिद्वार के जिन तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें से एक रुड़की के ग्रीन पार्क कॉलोनी का है, जो 21 मई को मुंबई से आया था और उसका सैंपल उसी दिन जांच को भेजा गया था। इसके अलावा लंढौरा के दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों ही लोग 21 मई को पंजाब से आए थे। एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है प्रशासन अब तीनों ही जगह को सील करने की तैयारियों में जुट गया है। वहीं, टिहरी टिहरी जिले में भिलंगना ब्लॉक के कोट भट गांव निवासी एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। 21 साल का युवक बेलेश्वर अस्पताल में भर्ती है। अब युवक को नई टिहरी कोविड सेंटर में लाया जा रहा है। युवक 21 मई को मुंबई से टिहरी आया था, जिसके बाद अब जिले में कुल 10 सक्रिय केस हो गए हैं।

रानीपोखरी निवासी महिला संक्रमित   

रानीपोखरी की एक 32 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला 21 मई को मुंबई से लौटी थी, जिसके बाद से वह सीमा डेंटल में क्वारंटाइन थी। फिरयह महिला 22 मई को एम्स की स्क्रीनिंग ओपीडी में पहुंची थी। यहां पर उसका सैंपल कोरोना जांच के लिया गया था। उसकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

तीन की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि  

पौड़ी गढ़वाल जिले में सोमवार को तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जिसमें दो महिलाएं शामिल हैं। वहीं, जो तीसरी रिपोर्ट है उस शख्स की पाबौ ब्लॉक स्थित पीपली गांव में होम क्वारंटाइन में दौरान मौत हुई थी, उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, प्रशासन मौत का कारण टीबी बता रहा है। एहतियातन पंचनामा भरने वाले पुलिस कर्मियों, परिजनों और संपर्क में आए ग्रामीणों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में 73 नए कोरोना पॉजिटिव केस, आंकडा पहुंचा 319

रविवार को 73 लोगों में कोरोना की पुष्टि

इससे पहले रविवार को भी प्रदेश में 73 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें अधिकांश हालिया दिनों में मुंबई, दिल्ली व अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी शामिल हैं। संक्रमितों में चार अन्य राज्यों के लोग भी शामिल हैं। वहां इनके बारे में सूचित कर दिया गया है। पांच दिन पहले ही संक्रमितों की संख्या सौ के पार हुई थी। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण किस कदर बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Zone: उत्तराखंड में इसबार रेड और ग्रीन जोन नहीं, सभी 13 जिले हैं ऑरेंज जोन में शामिल

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस