जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Weather News: मानसून की वर्षा का दौर प्रदेश में धीमा पड़ता दिख रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे तक प्रदेशभर में भारी वर्षा से राहत के आसार हैं।

मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना

मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की या मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में मसूरी में 35.2 और कोटद्वार में 26.4 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

देहरादून में धूप व उमस ने किया बेहाल

सोमवार को चारधाम यात्रा मार्ग सुचारू रहे। उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ में 17 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई। वहीं, देहरादून जिले के अधिकांश हिस्सों में चटख धूप खिली रही। दून शहर में एक सप्ताह बाद दिन के समय वर्षा नहीं हुई। दोपहर एक बजे के आसपास धूप व उमस ने बेहाल कर दिया था। हालांकि, दोपहर तीन बजे के बाद कुछ क्षेत्रों में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी भी हुई।

केवल पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार व बुधवार को राज्य में केवल पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। देहरादून, हरिद्वार, कोटद्वार, ऋषिकेश, रुड़की में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मानसून की वर्षा का दौर फिलहाल धीमा पड़ता दिख रहा है। दिन में मैदानी क्षेत्रों में पारा सामान्य से एक से दो डिग्री बढ़ने की संभावना है।

ऋषिकेश: टिहरी की छात्रा गंगा में डूबी, लापता

योग निकेतन घाट पर एक छात्रा का पैर फिसलने से वह गंगा के तेज बहाव में बह गई। एसडीआरएफ की टीम ने गंगा में सर्चिंग अभियान चलाया लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल पाया है।

मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि चार छात्राएं और एक छात्र सोमवार सुबह करीब 9:30 बजे योग निकेतन घाट पर घूम रहे थे। अचानक एक छात्रा का पांव फिसल और वह गंगा के तेज बहाव के साथ बह गई। गंगा का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है।

छात्रा की पहचान ग्राम पाटा नवागढ़, टिहरी गढ़वाल निवासी आयुषी चमोली (18 वर्ष) पुत्री दिनेश चमोली के रूप में हुई है। एसडीआरएफ ढालवाला की टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम ने घटनास्थल से लेकर बैराज तक गंगा में सर्चिंग अभियान चलाया लेकिन छात्रा का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया।

Uttarakhand Weather News: बारिश से पहाड़ों में बढ़ी दुश्वारियां, ग्वालदम मार्ग पर 200 वाहन फंसे

Edited By: Sunil Negi