संवाद सूत्र, रायवाला (देहरादून)। हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग पर खांडगांव पुलिया रायवाला के पास आटो से गुलदार टकरा गया। जिससे बाद आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में आटो में बैठे एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे के बाद गुलदार भी एक अन्य वाहन की चपेट में आ गया और उसकी भी मौत हो गई। देर रात तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। 

रायवाला के थानाध्यक्ष भुवन चंद्र पुजारी ने बताया कि घटना सोमवार रात करीब पौने नौ बजे की है। उन्होंने बताया कि एक आटो ऋषिकेश से सवारियां लेकर हरिद्वार की तरफ जा रहा था। तीन सवारियां ऋषिकेश जबकि एक व्यक्ति रायवाला से आटो में बैठा था। जब वह खांडगांव पुलिया के पास से गुजर रहे थे तो उस दौरान सड़क पार कर रहा एक गुलदार आटो से टकरा गया। घबराए चालक ने तेजी से ब्रेक लगाए तो आटो पलट गया। इससे आगे सीट पर एक बैठा एक व्यक्ति सड़क पर गिरा और उसका सिर डिवाइडर से टकरा गया।

हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चालक आंनद निवासी शांतीनगर ऋषिकेश को मामूली चोट आई। उसे पुलिस ने 108 की मदद से राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश भेजा। जबकि अन्य सवारियां सुरक्षित हैं, और अपने गंतव्य को चली गई। दोनों सवारियां जम्मू की थी और हरिद्वार जा रही थी। वहीं मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस को मृतक के जेब से एक चिकित्सक का पर्चा मिला है, जिसमें चिकित्सक का नाम आरआर सिंह देवबंद व पेशेंट का नाम संजय सहारनपुर लिखा हुआ है।

मृतक की जेब से मोबाइल मिला है लेकिन उसकी स्क्रीन टूटी हुई है। पुलिस मोबाइल के जरिये उसकी पहचान की कोशिश कर रही है। इसके अलावा पुलिस को पहचान संबंधी कोई साक्ष्य नहीं मिल पाया। उधर, हादसे के बाद भाग रहा गुलदार एक अन्य वाहन की चपेट में आ गया। वाहन के पहिये के नीचे गुलदार का अगला हिस्सा कुचल गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम उसे मोतीचूर रेंज ले गई। रेंज अधिकारी महेंद्र गिरि गोस्वामी ने बताया कि गुलदार का पोस्टमार्टम कर उसे दफन किया जाएगा।

कार से टकराकर सांभर की मौत

आइडीपीएल कैनाल गेट के समीप हरिद्वार मार्ग पर सोमवार रात कार से टकराकर एक सांभर की मौत हो गई। वन विभाग ने वन्य जीव के शव को रेंज कार्यालय पहुंचाया। कार चालक को हल्की चोट आई है। रेंज अधिकारी ऋषिकेश महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सोमवार रात हरिद्वार मार्ग आइडीपीएल के समीप एक सांभर सड़क पार करते वक्त एक कार की चपेट में आ गया। कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। कार को डा. रोहित धामी निवासी देहरादून जो वर्तमान में सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश में कार्यरत है, को मामूली चोट आई। सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन्य जीव को रेंज कार्यालय पहुंचा दिया गया है। मंगलवार को उसका पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को दफना दिया जाएगा।

यह भी पढें- देहरादून: शिकारियों के फंदे में फंसकर नर गुलदार की मौत, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

Edited By: Raksha Panthri