Move to Jagran APP

लक्ष्य सेन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिताब से दो कदम दूर

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन टाटा ओपन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 02 Dec 2017 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 02 Dec 2017 08:47 PM (IST)
लक्ष्य सेन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिताब से दो कदम दूर

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के लक्ष्य सेन टाटा ओपन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब से मात्र दो कदम दूर हैं। लक्ष्य ने चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बोधित जोशी को हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया, मुंबई में चल रही इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल वर्ग के अंतिम चार में जगह बना ली है। प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में लक्ष्य ने भारत के ही स्वर्णराज बोरा को सीधे सेटों में 21-11, 21-17 और क्वार्टर फाइनल मैच में सिद्धार्थ प्रताप सिंह को आसानी से 21-8, 21-14 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। 

पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में बोधित जोशी को थाईलैंड के खिलाड़ी से 21-12, 21-16 से हार झेलनी पड़ी। चैंपियनशिप में उत्तराखंड की कुहू गर्ग, रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी का सफर खत्म हो गया है।

मिश्रित युगल वर्ग में कुहू व संयम शुक्ला की जोड़ी को मलेशिया की जोड़ी से कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, जबकि महिला युगल वर्ग में कुहू व निंग्शी ब्लॉक हजारिका की जोड़ी को हांगकांग की जोड़ी ने पराजित किया। 

पुरुष युगल वर्ग में उत्तराखंड के रोहित रतूड़ी व मोहित तिवारी की जोड़ी भारत के ही विग्नेश देवलकर व करीब की जोड़ी से हारकर बाहर हो गए। उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने लक्ष्य से स्वर्ण पदक की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें: किट के बगैर खिलाड़ियों से लगा रहे मेडल जीतने की उम्मीद

यह भी पढ़ें: देहरादून को हराकर उधमसिंह नगर ने जीता फुटबाल का खिताब

यह भी पढ़ें: विकास की नाबाद पारी से एसएसबी क्लब ने नरेंद्र ऐकेडमी को हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.