Move to Jagran APP

Khel Mahakumbh: कालसी-विकासनगर ने कबड्डी में मारी बाजी, बॉक्सिंग में सुभाष हाउस चैंपियन

जिला स्तरीय अंडर-12 कबड्डी प्रतियोगिता के बालक वर्ग में कालसी और बालिका वर्ग में विकासनगर ने खिताब जीता।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 04:21 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 04:21 PM (IST)
Khel Mahakumbh: कालसी-विकासनगर ने कबड्डी में मारी बाजी, बॉक्सिंग में सुभाष हाउस चैंपियन

देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ की जिला स्तरीय अंडर-12 कबड्डी प्रतियोगिता के बालक वर्ग में कालसी और बालिका वर्ग में विकासनगर ने खिताब जीता। वहीं, पेसल वीड स्कूल में आयोजित 29वीं इंटर हाउस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सुभाष हाउस ने चैंपियनशिप ट्रॉफी कब्जाई।  

loksabha election banner

पवेलियन मैदान में शनिवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में लीग आधार पर मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग के पहले मैच में विकासनगर ने डोईवाला को 39-7 से हराया। दूसरे मैच में कालसी ने सहसपुर को 24-5 से पराजित किया। तीसरे मैच में विकासनगर ने रायपुर को 40-26 से शिकस्त दी। चौथे मैच में कालसी ने चकराता को 32-9 से हराया। पांचवें मैच में रायपुर ने डोईवाला को 14-2 से हराया। छठे मैच में विकासखण्ड रायपुर ने डोईवाला को 14-2 से मात दी। इसके बाद खेले गए पहले सेमीफाइनल में कालसी ने रायपुर को 38-15 से हराया। 

दूसरे सेमीफाइनल में विकासनगर ने चकराता को 40-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। हार्डलाइन मुकाबले में चकराता ने रायपुर को 22-16 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। इसके बाद खेले गए फाइनल में कालसी ने विकासनगर को 12-10 से हराकर खिताब जीता। बालिका वर्ग में पहले सेमीफाइनल में चकराता ने सहसपुर को 19-16 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में विकासनगर ने वॉकओवर के माध्यम से फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में विकासनगर ने चकराता को 24-5 से हराकर खिताब जीता। सहसपुर को तीसरा स्थान मिला। रविवार को खेल महाकुंभ में अंडर-14 कबड्डी और अंडर-12 व अंडर-14 बालक फुटबॉल के मुकाबले खेले जाएंगे। 

सुभाष हाउस ने कब्जाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप 

पेसल वीड स्कूल में आयोजित 29वीं इंटर हाउस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सुभाष हाउस ने चैंपियनशिप ट्रॉफी कब्जाई। स्कूल के चेयरमैन निदेशक प्रेम कश्यप और मेजर जनरल सेवानिवृत शम्मी सबरवाल की ओर से विजेता बच्चों को पुरस्कार दिए गए। 

यह भी पढ़ें: COOCH BEHAR TROPHY: कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने बनाई 152 रन की बढ़त

शनिवार को पेसल वीड स्कूल में आयोजित बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विभिन्न भार वर्ग में प्रतियोगिता हुई। सुभाष हाउस के सुमित पंवार ने सर्वश्रेष्ठ बॉक्सर का खिताब जीता। वहीं मुंतजिर को तकनीकि तौर पर सबसे बेहतर बॉक्सर चुना गया। इस अवसर पर स्कूल की निदेशक राशी कश्यप, किरन कश्यप, आकाश कश्यप समेत अन्य लोग मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: सीएयू को मिली अहम जिम्मेदारी, देहरादून में लगेगा अंडर-19 बालिका जोनल कैंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.