Move to Jagran APP

'रात में भी जनता की फरियाद सुनेंगे अधिकारी', जानिए पदभार संभालने के बाद और क्‍या बोले एसएसपी खंडूरी

देहरादून के नए कप्तान जन्मेजय खंडूरी ने रविवार को पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि हर पीड़ित को न्याय मिले यह उनकी प्राथमिकता में रहेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता जनता की सेवा करना है क्योंकि जनता सत्य के साथ रहती है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 10:22 PM (IST)
राजधानी के नए कप्तान जन्मेजय खंडूरी ने रविवार को पदभार ग्रहण कर लिया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: अब थाना और चौकी से रात में पीडि़तों को टरकाया नहीं जा सकेगा। दिल्ली की तर्ज पर दून में भी लोग रात में राजपत्रित अधिकारी तक फरियाद लेकर पहुंच सकेंगे। इसके लिए राजपत्रित अधिकारी की रात्रि ड्यूटी लगाई जाएगी। जो पीडि़त की शिकायत सुनने के साथ उस पर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। इससे पीडि़त को रात में कार्रवाई के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। यह बातें दून के नए पुलिस कप्तान (एसएसपी) जन्मेजय प्रभाकर कैलाश खंडूरी ने रविवार को पदभार संभालने के बाद कहीं।

loksabha election banner

अपने कार्यालय में पद भार संभालने के बाद नवनियुक्त एसएसपी ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता जनता की सेवा करना है। कोशिश रहेगी कि हर पीडि़त को न्याय मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि कई बार शिकायतकर्ता सीधे अधिकारी के पास शिकायत लेकर पहुंचता है। इसका कारण पीडि़त का अधिकारी के प्रति विश्वास है। इसलिए अब थाना-चौकियों में भी पब्लिक ओरिएंटेड (जनता उन्मुख) पुलिस‍िंंग को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे जनता के मन में थाना-चौकियों के प्रति भी विश्वास बढ़े। यह भी कहा कि अगर थाना-चौकी में किसी पीडि़त की शिकायत नहीं सुनी गई तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा। संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल पर एसएसपी ने कहा कि यातायात को दुरुस्त करने के लिए सभी संबंधित विभागों को मिलकर सामूहिक प्रयास करना होगा। तभी प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जा सकेगी। कहा कि इसके लिए सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Vatsalya Yojna: कोरोनाकाल में उत्तराखंड के 2829 बच्चे हुए अनाथ, आंकड़ों पर एक नजर

कई महत्वूपर्ण पद पर रह चुके खंडूरी

मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले जन्मेजय खंडूरी उत्तराखंड कैडर के वर्ष 2007 बैच के आइपीएस अधिकारी हैैं। उनकी पहली तैनाती 2009 में उधमि‍सिंंह नगर में बतौर एएसपी थी। इसके बाद वह एएसपी हरिद्वार, एसपी विजिलेंस हेडक्वार्टर, एसपी सीआइडी, एसपी सीएमआइ, एआइजी पीएसी, एडीसी गर्वनर, एआइजी पीएंडएम, एसपी बजट व सीसीटीएनएस, एसएसपी नैनीताल, एसएसपी हरिद्वार, एसएसपी कुंभ मेला, कमांडेंट आइआरबी द्वितीय, एसपी एटीएस और कमांडेंट 40 पीएसी रहे।

यह भी पढ़ें- जीएमवीएन के गेस्ट हाउस के कमरे में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे दिल्ली के पर्यटक; कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.