देहरादून, [जेएनएन]: तृतीय एसपी सिन्हा मेमोरियल सॉकर टूर्नामेंट में मेजबान इंडियन पब्लिक स्कूल (आइपीएस) ने सडनडेथ तक खिंचे मैच में वाइनबर्ग एलन स्कूल मसूरी को 8-7 से हराकर खिताब जीता।

राजावाला स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में आइपीएस व वाइनबर्ग एलन स्कूल के बीच खिताबी भिड़ंत हुई। पहले हाफ में दोनों टीमों ने कई मूव बनाए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। 

49वें मिनट में आइपीएस के फारवर्ड साहिल खान ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 52वें मिनट में रित्विक ने गोल दाग कर बढ़त को 2-0 कर दिया। 55वें मिनट में वाइनबर्ग एलन स्कूल के फारवर्ड अखिल ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। 

79वें मिनट में वाइनबर्ग एलन के अयान ने गोल दाग मैच 2-2 से बराबरी पर ला दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति बनी रही। टाईब्रेकर में भी मुकाबला बराबर रहा। 

सडनडेथ तक खिंचे मैच में आइपीएस ने 6-5 से बाजी मारते हुए खिताब अपने नाम किया। आइपीएस के लिए साहिल, आयुष, सौरभ, नीमा, मानव व अनंत ने गोल दागे। जबकि वाइनबर्ग एलन स्कूल की ओर से जिशान, आकाश, अखिल, हितेश व ताशी ही गोल करने में सफल रहे। आइपीएस के साहिल खान को बेस्ट प्लेयर और वाइनबर्ग एलन के हितेश को बेस्ट गोलकीपर चुना गया। 

समापन पर इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव कुमार सिन्हा ने विजेता-उपविजेता टीमों को क्रमश 21 व 10 हजार रुपए का चैक एवं ट्रॉफी प्रदान की। इस दौरान स्कूल के डीन ऑफ स्पोर्टस अरुण गुसाईं, वीएस रावत, नरेंद्र नंदा, प्रकाश मल्ल, शिवम नौटियाल, अमन जखमोला, किनशुक नेगी, प्रवीन रावत समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ, सौरभ और अमन नेगी बैडमिंटन के सेमीफाइनल में

यह भी पढ़ें: प्रदेश स्तरीय बॉक्सिंग ट्रायल के लिए दून की सात महिला खिलाड़ी चयनित

यह भी पढ़ें: वाइनबर्ग एलन स्कूल व आईपीएस में होगी फुटबाल की खिताबी भिड़ंत

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस