Move to Jagran APP

Coronavirus: बाजार के निरीक्षण को पैदल ही पहुंच गए डीआइजी पहुंचे, हालात देख चौंक उठे

सोमवार को खुद डीआइजी ने बाजार के हालात देखे तो वह भी चौंक गए। यहां लॉकडाउन के नियमों का मखौल उड़ाया जा रहा था।

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2020 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:14 AM (IST)
Coronavirus: बाजार के निरीक्षण को पैदल ही पहुंच गए डीआइजी पहुंचे, हालात देख चौंक उठे
Coronavirus: बाजार के निरीक्षण को पैदल ही पहुंच गए डीआइजी पहुंचे, हालात देख चौंक उठे

देहरादून, जेएनएन। कोरोना महामारी की रोकथाम और बचाव के लिए पुलिस-प्रशासन की तमाम कवायदों को कुछ दुकानदार पलीता लगाने में जुटे हैं। यह हकीकत सोमवार को खुद डीआइजी ने देखी तो वह भी चौंक गए। घंटाघर के पास कुछ दुकानों में न तो दुकानदार मास्क का उपयोग कर रहे थे और न ग्राहकों के बीच जरूरी शारीरिक दूरी ही थी। अन्य नियमों का भी उल्लंघन किया जा रहा था। इसपर डीआइजी ने तत्काल धारा चौकी इंचार्ज को फोन कर वास्तुस्थिति से अवगत कराने के साथ ही लापरवाही पर उनकी क्लास लगा दी। इसके बाद धारा चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और नियमों का उल्लंघन कर रहे दुकानदारों को नोटिस थमाया। 

loksabha election banner
बाजार में कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का किस हद तक पालन किया जा रहा है, यह जानने के लिए डीआइजी अरुण मोहन जोशी सोमवार को दोपहर तकरीबन दो बजे अकेले ही पैदल बाजार का जायजा लेने निकल पड़े। इसके लिए उन्होंने अपनी गाड़ी ओरिएंट चौक पर खड़ी करा दी। गनमैन भी डीआइजी से काफी पीछे चल रहे थे। मुंह पर मास्क लगाए डीआइजी को कोई नहीं पहचान पाया। एक के बाद एक उन्होंने कई दुकानों में घुसकर मास्क के इस्तेमाल, एक-दूसरे से उचित शारीरिक दूरी समेत अन्य नियम-कायदों का निरीक्षण किया। इसी दौरान डीआइजी घंटाघर के निकट स्थित मेट्रो शोरूम में पहुंचे। 
वहां दुकानदारों ने न तो मास्क पहना था और न शारीरिक दूरी का पालन ही किया जा रहा था। इसपर डीआइजी ने तत्काल धारा पुलिस चौकी के इंचार्ज शिशुपाल राणा को फोन किया। डीआइजी ने जब दुकानों की स्थिति का हवाला देते हुए चौकी इंचार्ज से पूछा कि बाजार में शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का का पालन क्यों नहीं करवाया जा रहा है तो कुछ समय के लिए चौकी इंचार्ज सन्न रह गए। इसके बाद वह आनन-फानन मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक डीआइजी वहां से जा चुके थे। 
इसके बाद धारा चौकी इंचार्ज ने मेट्रो शोरूम, रैना कंप्यूटर सहित राज प्लाजा में कंप्यूटर और मोबाइल की कुछ दुकानों के संचालकों को नियमों के उल्लंघन में नोटिस थमाया। साथ ही दूसरी बार नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई करने की चेतावनी दी। शहर कोतवाल भी नहीं पहचान पाए डीआइजी जब ओरिएंट चौक से घंटाघर की तरफ पैदल जा रहे थे तो राउंड पर निकले शहर कोतवाल शिशुपाल नेगी ने उन्हें पीछे से देखा। पहले तो वह भी डीआइजी को नहीं पहचान पाए। लेकिन, कुछ दूरी पर गनमैनों को देखकर वह माजरा भांप गए और डीआइजी के पास पहुंचे। 
तब तक डीआइजी गांधी पार्क के निकट कई दुकानों की चेकिंग कर चुके थे। सुलभ शौचालय का लिया जायजा डीआइजी ने गांधी पार्क स्थित सुलभ शौचालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शौचालय में मौजूद कर्मचारियों से लगातार सेनिटाइजेशन के साथ साफ-सफाई का ध्यान रखने को कहा। डीआइजी ने दर्शन लाल चौक तक पैदल ही निरीक्षण करते हुए दुकानदारों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक कर मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.