जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Haridwar Kumbh 2021  गंगा नदी में कुंभ निधि से 11 करोड़ 57 लाख 65 हजार की लागत से आस्था पथ पर पुनरुद्धार एवं बाढ़ सुरक्षा के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में कुंभ मेला निधि से होने वाले कार्य अब तक पूर्ण होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने ङ्क्षचता जताई।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता एवं तय समय- सीमा में कार्य को पूर्ण करना प्राथमिकता में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जानकी घाट, सोमानी घाट, साईं घाट और बहत्तर सीढ़ी घाट के पास जो भी सुरक्षात्मक कार्य हो रहे हैं, वह व्यवस्थित हो ताकि श्रद्धालुओं को स्नान में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। निर्माण कार्य निश्चित रूप से महाकुंभ प्रारंभ होने से पहले ही समाप्त हो जाने चाहिए थे, परंतु कार्यदायी संस्था की हीलाहवाली के कारण यह कार्य अभी भी समाप्त नहीं हुए जो चिंताजनक है। 

उन्होंने कहा कि गंगा किनारे की सुरक्षा दीवार के लिए लगाए जाने वाले ब्लॉकों को व्यवस्थित  रूप से निर्मित किया जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने विगत दिनों आस्था पथ के सोमानी घाट पर निर्माण कार्यों के औचक निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी होने पर कार्य को रोकने के निर्देश दिए थे साथ ही अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी। उन्होंने मानकों की अनदेखी होने पर कार्य को रुकवा कर एवं पानी में लगाए हुए ब्लॉकों को तुड़वाकर पुन: कार्य प्रारंभ कराया था। इस अवसर पर सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल, कनिष्ठ अभियंता आशीष बिष्ट सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: हरिद्वार कुंभ मेले में तैनात होंगे सात हजार पर्यावरण मित्र

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप