Move to Jagran APP

Colonel CK Nayudu Trophy: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्‍तराखंड के हिमांशु की गेंदबाजी के आगे गोवा ने टेके घुटने

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में पहले दिन गोवा की टीम 104 रन पर ढेर हो गई। हिमांशु बिष्ट की घातक गेंदबाजी के सामने गोवा के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 08:44 PM (IST)
Colonel CK Nayudu Trophy: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्‍तराखंड के हिमांशु की गेंदबाजी के आगे गोवा ने टेके घुटने
Colonel CK Nayudu Trophy: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्‍तराखंड के हिमांशु की गेंदबाजी के आगे गोवा ने टेके घुटने

देहरादून, जेएनएन। कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में पहले दिन गोवा की टीम 104 रन पर ढेर हो गई। हिमांशु बिष्ट की घातक गेंदबाजी के सामने गोवा के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। जवाब में उत्तराखंड की टीम ने भी 123 रन पर चार विकेट गवां दिए है। अब उत्तराखंड पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने का प्रयास करेगा।

loksabha election banner

देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी ग्राउंड में गुरुवार को कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड और गोवा के बीच मुकाबला शुरू हुआ। टॉस जीतकर उत्तराखंड ने गोवा को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहली पारी में गोवा की ओर से सलामी बल्लेबाज इशान गाड़ेकर ने संभलकर खेलते हुए टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाने का प्रयास किया और 47 रन की पारी खेली, जबकि दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका। उत्तराखंड के गेंदबाज हिमांशु बिष्ट की घातक गेंदबाजी के आगे एक-एक कर गोवा के बल्लेबाज घुटने टेकने लगे। 

गोवा की ओर से राहित ने पांच, मंथन ने 11 और कप्तान कोल्हान ने 14 रन का योगदान दिया। इसी के साथ गोवा की पूरी टीम 104 रन पर सिमट गई। उत्तराखंड की ओर से हिमांशु बिष्ट ने छह विकेट चटकाए, जबकि जगमोहन नागरकोटी ने दो और विकास व गौरव ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत भी ठीक नहीं रही और सलामी बल्लेबाज आर्यन शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 

दूसरे छोर से कश्यप ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन वन डाउन आए अवनीश सुधा भी शून्य पर अपना विकेट गवां बैठे। इसके बाद कप्तान अजीत सिंह रावत ने कश्यप का साथ देते हुए 36 रन अपने नाम जोड़े। कप्तान के आउट होने के बाद शोभित सरीन भी पांच रन बनाकर ही लौट गए।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: सर्विसेज ने उत्तराखंड को दस विकेट से दी करारी शिकस्त, जानिए स्कोर

दिन का खेल समाप्त होने तक कश्यप 68 और अभिनव बिष्ट सात रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। अब उत्तराखंड पहली पारी में ही गोवा पर बड़ी बढ़त बनाने की कोशिश करेगा। गोवा की ओर से निहाल ने तीन विकेट झटके, जबकि मिश्रा ने एक विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: उत्तराखंड पहली पारी में 83 रन पर सिमटा, सर्विसेज ने बनाई 90 रन की बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.