Move to Jagran APP

Ranji Trophy: उत्तराखंड पहली पारी में 83 रन पर सिमटा, सर्विसेज ने बनाई 90 रन की बढ़त

सर्विसेज के साथ खेले गए मैच में उत्तराखंड टीम पहली पारी में कुल 83 रन पर सिमट गई जबकि सर्विसेज ने पहली पारी में 173 रन बनाकर उत्तराखंड पर 90 रन की बढ़त बनाई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:25 PM (IST)
Ranji Trophy: उत्तराखंड पहली पारी में 83 रन पर सिमटा, सर्विसेज ने बनाई 90 रन की बढ़त
Ranji Trophy: उत्तराखंड पहली पारी में 83 रन पर सिमटा, सर्विसेज ने बनाई 90 रन की बढ़त

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन जारी है। सर्विसेज के साथ खेले गए मैच में उत्तराखंड टीम पहली पारी में कुल 83 रन पर सिमट गई, जबकि सर्विसेज ने पहली पारी में 173 रन बनाकर उत्तराखंड पर 90 रन की बढ़त बनाई। दूसरी पारी में उत्तराखंड ने सात ओवर में बिना नुकसान दस रन बना लिए हैं।

prime article banner

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार से उत्तराखंड और सर्विसेज के बीच मैच खेला गया। जिसमें सर्विसेज ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय किया। जोकि सही साबित हुआ। सर्विसेज के गेंदबाजों के सामने उत्तराखंड के बल्लेबाज तास के पत्तों की तरह ढह गए। उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज ए मधवाल, एच बिष्ट और पीयूष जोशी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद सौरभ रावत (11), वीआर जेठी (12), कप्तान तनमय श्रीवास्तव (12), मयंक मिश्रा (8) व हरमन (4) भी कुछ खास नहीं कर सके। टीम के लिए दिक्षांसु नेगी ने नाबाद (21) रन बनाए। जबकि प्रदीप चमोली व अग्रिम तिवारी भी खाता नहीं खोल सके। सर्विसेज के लिए दिवेश पठानिया व रोशन राज ने तीन-तीन और सचिदानंद पांडे व एपी शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: जौनसार के फतेह सिंह राणा का रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की टीम में चयन

मयंक मिश्रा ने कराई मैच में वापसी

उत्तराखंड के मयंक मिश्रा ने सर्विसेज के छह महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मैच में वापसी की उम्मीद कायम रखी है। पारी की शुरुआत करने उतरी सर्विसेज को एस यादव (6) और मोहित अहलावत (11) के रूप में शुरुआती झटके लगे। इसके बाद मुमताज कादिर (37), राहुल सिंह (45), रजत पालीवाल (15) ने पारी को आगे बढ़ाया। सर्विसेज ने 52.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 173 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के बल्लेबाज कमल सिंह अंडर-19 रैंकिंग में पांचवे पायदान पर

टीम के लिए एपी शर्मा ने (21) और पुलकित नारंग ने (24) रन बनाए। उत्तराखंड के लिए मयंक मिश्रा ने 17 ओवर में 48 रन देकर छह विकेट, दिक्षांसु नेगी ने दो, हरमन व अग्रिम ने एक-एक विकेट झटका। इसके बाद पहले दिन ही अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए उत्तराखंड ने सात ओवर में बिना किसी नुकसान दस रन बना लिए हैं। पीयूष जोशी (4) और एच बिष्ट (1) रन बनाकर मैदान पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड का मैच ड्रा, सीके नायडू में नहीं चले बल्लेबाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.