Move to Jagran APP

जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही छात्रा को एयर एंबुलेंस से दिल्ली किया रेफर

आग से बुरी तरह से झुलसी छात्रा को एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली के सफदरगंज रेफर कर दिया गया है। छात्रा एम्स ऋषिकेश में भर्ती थी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 08:41 PM (IST)
जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही छात्रा को एयर एंबुलेंस से दिल्ली किया रेफर

ऋषिकेश, जेएनएन।  सिरफिरे युवक के पेट्रोल हमले में झुलसी छात्रा को बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश से दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। इधर, घटना से नाराज लोगों ने पौड़ी में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया।   

loksabha election banner

पौड़ी जिले की कफोलस्यूं पट्टी निवासी बीएससी द्वितीय वर्ष की एक छात्रा पर तीन रोज पहले शादीशुदा युवक ने पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी थी। उस वक्त वह कॉलेज से प्रयोगात्मक परीक्षा देकर घर लौट रही थी। युवक उसका पीछा करते हुए वहां पहुंचा था। छेड़छाड का विरोध करने पर युवक ने इस दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया। हमले में झुलसी छात्रा का ऋषिकेश स्थित एम्स में उपचार चल रहा था।

ऋषिकेश एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. हरीश थपलियाल ने बताया कि छात्रा की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उसे दोपहर करीब साढ़े बारह बजे उच्च चिकित्सा प्रणाली और दो चिकित्सकों की देखरेख में एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर किया गया। छात्रा का शरीर साठ से सत्तर फीसद झुलसा बताया जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि एक रोज पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऋषिकेश एम्स पहुंचकर छात्रा का हाल जानने के बाद उसका इलाज सरकारी खर्च पर करने का भरोसा दिलाया था। इसी कड़ी में छात्रा को दिल्ली भेजने की व्यवस्था की गई। 

इधर, कफोलस्यूं पट्टी के कई गांवों के ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंच डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर धरना दिया। उन्होंने दुस्साहसी युवक को कड़ी सजा दिलाने और छात्रा का विदेश में उपचार कराने की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि छात्रा के साथ गहड़ गांव निवासी आरोपित युवक मनोज कुमार ने जिस तरह की घटना को अंजाम दिया, उससे क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है। ग्रामीणों ने प्रकरण सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट को देने की भी मांग की। 

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी बिष्ट, पूर्व प्रधानाचार्य सरोप ङ्क्षसह, सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत मोहन बिष्ट, जगमोहन ङ्क्षसह, जगदीश ङ्क्षसह, रेनु देवी, नूतन रावत, पुष्कर ङ्क्षसह, संदीप रावत, मीना नेगी, शिवानी, प्रियंका, सीमा, कोट के पूर्व प्रमुख नवल किशोर, राम ङ्क्षसह आदि शामिल थे। दूसरी ओर घटना के विरोध में भी सुबह अगरोडा, पीपलपानी में भी बाजार बंद रहे। 

यह भी पढ़ें: छात्रा पर आग लगाने की घटना पर उबाल, आरोपित को फांसी की सजा की मांग   

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध किया तो सिरफिरे ने युवती पर पेट्रोल छिड़क लगा दी आग 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.