Move to Jagran APP

डोईवाला में मिल और रेलवे रोड पर चौपहिया वाहन प्रतिबंधित, पढ़िए पूरी खबर

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद बढ़ रही भीड़ पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने रेलवे और मिल रोड पर चौपहिया वाहन की आवाजाही पर रोक लगा दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 05:59 PM (IST)
डोईवाला में मिल और रेलवे रोड पर चौपहिया वाहन प्रतिबंधित, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद बढ़ रही भीड़ पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने रेलवे और मिल रोड पर चौपहिया वाहन की आवाजाही पर रोक लगा दी। केवल जरूरी सेवा में लगे और आपातकालीन स्थिति में ही चौपहिया वाहनों को छूट दी गई है। बेवजह बाजार घूमने वालों पर भी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी और अन्य नियमों का पालन जरूरी है। लेकिन जिस तरह लॉकडाउन में मिली छूट के बाद बाजार में भीड़ बढ़ रही है और उसमें इन नियमों का पालन नहीं हो रहा है। इससे पुलिस व प्रशासन चिंतित है। भीड़ रोकने के लिए पुलिस लगातार कदम उठा रही है। इसी क्रम में पुलिस ने डोईवाला की सबसे व्यस्तम रोड रेलवे और मिल रोड पर चौपहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ताकि एक साथ लोग बाजार न आ पाए और बाजारों में भीड़ न बढ़े। जिससे शारीरिक दूरी नियम का पालन भी हो। पुलिस क्षेत्रधिकारी राकेश देवली ने बताया कि मिल रोड व रेलवे रोड पर लोहे के अवरोधक लगा दिए गए हैं। इन मार्गों से आने वाले चौपहिया वाहनों को वापस भेज दिया गया है। जिससे बाजार में भीड़ कुछ कम नजर आई।

नींबू खरीदने जा रहा था कार से

कार में बैठकर नींबू खरीदने बाजार जा रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने जमकर फटकार लगाई। मारखम ग्रांट क्षेत्र से व्यक्ति अनुमति वाले कार पास से डोईवाला बाजार से लौटा रहा था। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बाजार में नींबू लेने गया था। यह सुनकर पुलिस ने उस व्यक्ति को फटकार लगाई।

शारीरिक दूरी का पालन कराने उतरी पुलिस

लॉकडाउन में छूट के दौरान कई जगह शारीरिक दूरी का पालन ना होने की शिकायतों पर पुलिस ने सख्त कदम उठाया है। अलग अलग टीम बनाकर विभिन्न प्रतिष्ठानों में पुलिस ने अभियान चलाकर व्यापारियों को हिदायत दी। प्रत्येक दुकान के बाहर इस संबंध में नोटिस पोस्टर लगाना अनिवार्य किया गया है।

डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने स्थानीय पुलिस को लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी किए थे। गुरुवार को कोतवाली पुलिस की ओर से अलग-अलग टीमें बनाकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों में चेकिंग अभियान चलाया गया। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि नगर के समस्त बैंकों, सुनारों की दुकान, मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान, फुटकर सब्जी मंडी में अलग-अलग टीम जांच के लिए भेजी गई।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बचाव के लिए रेलवे स्टेशन पर शारीरिक दूरी की तैयारी, पढ़िए पूरी खबर

इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी देते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों में फ्लेक्सी बोर्ड लगवाए गए। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिष्ठानों में शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए गोलों का निशान बनवाना जरूरी होगा। इसके लिए प्रतिष्ठानों को अपने किसी कर्मचारी को नियुक्त करना होगा। पुलिस के मुताबिक बैंकों और दुकानों में आने वाले ग्राहकों के लिए हैंड सेनिटाइजर की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Lockdown 3.0: विदेशों से भी भारत पहुंचे 40 उत्तराखंडी, दिल्ली, कोच्चि व लखनऊ में किया गया क्वारंटाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.