Move to Jagran APP

मोबाइल लूटने वाले गिरोह के चार सदस्य अलग अलग जगह से गिरफ्तार

सरेराह बुजुर्ग व महिलाओं से मोबाइल लूटने वाले गिरोह के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। थाने में समीक्षा राणा निवासी ऋषि विहार ने शिकायत दी थी। बताया था कि मंगलवार की रात स्कूटी सवार दो युवक उसका मोबाइल छीन कर फरार हो गए।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 04:50 PM (IST)
मोबाइल लूटने वाले गिरोह के चार सदस्य अलग अलग जगह से गिरफ्तार
सरेराह बुजुर्ग व महिलाओं से मोबाइल लूटने वाले गिरोह के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

जागरण संवाददाता, देहरादून : सरेराह बुजुर्ग व महिलाओं से मोबाइल लूटने वाले गिरोह के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। वसंत विहार थाना प्रभारी नरेश राठौर ने बताया कि थाने में समीक्षा राणा निवासी ऋषि विहार ने शिकायत दी थी। बताया था कि मंगलवार की रात स्कूटी सवार दो युवक उसका मोबाइल छीन कर फरार हो गए। एक और ऐसी ही एक शिकायत राहुल अग्रवाल निवासी ब्रह्मपुरी ने दी।

loksabha election banner

शिकायतों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया। सुराग मिलने पर आरोपित विवेक राजपूत निवासी बल्लूपुर रोड, शिवा कश्यप निवासी शास्त्री नगर खाला, राहुल कश्यप निवासी मोती बाजार और सागर गुप्ता निवासी प्रकाश नगर को अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया। उनके पास से सात मोबाइल फोन और दो स्कूटी बरामद की गईं।

सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल की नौ बसों में चोरी

हरिद्वार बाईपास स्थित सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल की बसों को चोरों ने निशाना बना दिया। स्कूल के पास खड़ी करीब नौ बसों से चोरों ने बैटरी समेत अन्य सामान गायब कर दिया। स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

कोतवाली निरीक्षक रविंद्र यादव ने बताया कि स्कूल प्रबंधन की ओर से उन्हें चोरी की शिकायत मिली है। जिसमें बताया गया है कि स्कूल में खड़ी नौ बसों की बैटरी, जैक, स्टेपनी, व्हील, पाना आदि बीते रविवार की रात चोरी हो गए। अगले दिन स्कूल खुलने पर सुबह चोरी का पता चला। स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी गिरीश चमोली ने बताया कि स्कूल बसें हर रोज रात को परिसर में खड़ी कर दी जाती हैं। हालांकि, अन्य दिनों में रात को भी स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड मौजूद रहता है। लेकिन, रविवार की रात गार्ड न होने का फायदा उठाते हुए शातिर चोरों ने बसों से सामान चोरी कर दिया। इस कारण सुबह बच्चों को लेने जाने वाली बसों को रवाना भी नहीं किया जा सका। जिससे बच्चों को भी खासी परेशानी हुई।

यह भी पढ़ें- महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बिजली चोरी में दो के खिलाफ मुकदमा

ऊर्जा निगम के अधिकारियों की छापेमारी करते हुए रोचीपुरा के निकट महबूब कालोनी और ब्रह्मपुरी में बिजली चोरी के दो मामले पकड़े। दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पटेलनगर पुलिस के अनुसार, ऊर्जा निगम की ओर से बिजली चोरी की शिकायत मिली। जिसमें बताया गया कि बीते सोमवार को ऊर्जा निगम के उपखंड अधिकारी अर्चित भट्ट व अवर अभियंता मुस्तकीम अली लाइनमैन प्रमोद कुमार के साथ रोचीपुरा के पास महबूब कोलानी स्थित शखावत के घर चेकिंग को पहुंचे। वहां उन्होंने पाया कि इनकमिंग पर मीटर से पहले कट लगाकर बिजली चोरी की जा रही है। बुधवार को भी ऊर्जा निगम की उक्त टीम ने ब्रह्मपुरी निवासी दिनेश चंद्र खंडूरी के घर पर छापेमारी की। जहां विद्युत मीटर से पूर्व ही कट लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी।

यह भी पढ़ें- यहां पुलिस ने रचा ऐसा चक्रव्यूह, फंस गया जमीन के नाम पर ठगी करने वाला; जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.