Move to Jagran APP

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में कैरवान करणपुर पेयजल योजना का किया शिलान्यास

मसूरी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेरागांव के अंतर्गत कैरवान करणपुर पेयजल योजना का शिलान्यास सोमवार को मुख्य अतिथि जिला पंचायत देहरादून के उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने किया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात के बाद सेल्फ-क्वॉरंटीन हुए मसूरी विधायक गणेश जोशी शिलान्यास कार्यक्रम में नही पहुंच सके।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:14 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:14 PM (IST)
मसूरी विधानसभा क्षेत्र में कैरवान करणपुर पेयजल योजना का किया शिलान्यास
कैरवान गांव पेयजल योजना का शिलान्यास करते जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर व अन्‍य लोग।

देहरादून, जेएनएन। मसूरी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेरागांव के अंतर्गत कैरवान करणपुर पेयजल योजना का शिलान्यास सोमवार को मुख्य अतिथि जिला पंचायत देहरादून के उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने किया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात के बाद सेल्फ-क्वॉरंटीन हुए मसूरी विधायक गणेश जोशी शिलान्यास कार्यक्रम में नही पहुंच सके।

loksabha election banner

विधायक गणेश जोशी ने बयान जारी कर कहा कि यह योजना जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत अगले 30 वर्षों के अनुसार तैयार की गई है। 37.94 लाख रुपये की लागत से बनने वाली इस योजना में लगभग 4 किलोमीटर पेयजल लाइन बिछाई जाएगी। इस लाइन के बाद कैरवान व आमासारी गांव में पहली बार पानी पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: 4400 आंगनबाड़ी केंद्रों में नहीं पेयजल सुविधा, मंत्री ने दिए जल्द मुहैया कराने के निर्देश

उन्होंने कैरवान करणपुर की जनता को बधाई दी। साथ ही विभाग के अधिकारियों को इस पेयजल लाइन के निर्माण के लिए निर्देशित किया। कहा कि कोशिश की जा रही है कि अन्य क्षेत्रों में भी पेयजल की कमी ना हो।पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता सुभाष चंद्रा ने बताया कि 37.94 लाख रुपये की लागत से बनने वाली इस योजना में लगभग चार किलोमीटर पेयजल लाइन बिछाई जाएगी और खास बात यह है कि कैरवान और आमासारी गांव के लिए बिछाई जा रही यह पेयजल लाइन पहली बार गांव में पानी पहुंचाएगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह, पूर्व प्रधान समीर पुंडीर, संजय राणा, नारायण सिंह राणा, कृपाल जवाड़ी, महेंद्र सिंह, नारायण सिंह, मुकेश रमोला सहित पेयजल विभाग के अधिकारी  उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के 10 लाख घरों में मार्च तक पहुंचेगा पेयजल, जानिए क्या है योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.