Move to Jagran APP

डीएवी में छात्रों के गुटों में मारपीट, एक का सिर फूटा

डीएवी पीजी कॉलेज में सोमवार को सत्यम-शिवम छात्र संगठन के दो गुट आपस में ही भिड़ गए। मौके पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों को तितर-बितर किया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 12:14 PM (IST)
डीएवी में छात्रों के गुटों में मारपीट, एक का सिर फूटा
डीएवी में छात्रों के गुटों में मारपीट, एक का सिर फूटा

देहरादून, [जेएनएन]: डीएवी पीजी कॉलेज में सोमवार को सत्यम-शिवम छात्र संगठन के दो गुट आपस में ही भिड़ गए। पहले दोनों गुटों के बीच कहासुनी हुई, जो देखते-देखते मारपीट में तब्दील हो गई। इसी दौरान किसी ने छात्र नेता अरविंद चौहान के सिर पर वार कर दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गए। मौके पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों को तितर-बितर किया। मगर इससे पहले ही मारपीट के आरोपित वहां से फरार हो गए। घायल छात्र नेता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

डालनवाला थाना प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि बताया कि अरविंद चौहान पुत्र रोशन सिंह निवासी राजपुर रोड ने थाना डालनवाला में लिखित तहरीर दी है। इसमें कहा गया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ डीएवी कॉलेज स्थित कैंटीन में चाय पी रहा था। तभी शिवेष बहुगुणा, संदीप शर्मा, कपिल शर्मा, दीपक कुमार व उनके अन्य साथियों ने उन्हें बुलाया और मारपीट शुरू कर दी। 

इस बीच आरोपितों ने उनके साथ गाली-गलौच की। साथ ही कॉलेज में दोबारा दिखाई देने पर जान से मारने की धमकी दी। लिखित तहरीर के आधार पर पुलिस ने नामजद मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

गौरतलब है कि मारपीट में घायल अरविंद चौहान सत्यम-शिवम छात्र संगठन के प्रमुख नेताओं में हैं। लेकिन, कुछ समय से उनकी संगठन के अन्य छात्रों के साथ अनबन चल रही है। जिससे उनके दूसरे संगठन में जाने के कयास भी लगाए जा रहे हैं। 

छात्राओं ने प्राचार्य को घेरा, कॉलेज बंद की चेतावनी

एमकेपी पीजी कॉलेज की बीए प्रथम सेमेस्टर की पर्यावरण विज्ञान की कापियां खोने से नाराज छात्राओं ने सोमवार को प्राचार्य का घेराव किया। छात्राओं ने प्राचार्य से जल्द कॉपियां खोजकर परिणाम जारी करने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर एक दिन में मामले का निस्तारण नहीं किया गया तो कॉलेज बंद कराया जाएगा। 

एमकेपी एनएसयूआइ प्रभारी डिंपल शैली ने बताया कि कॉलेज प्रशासन की गलतियों से लगभग 300 छात्राओं का परीक्षा परिणाम प्रभावित हो गया है। यह बड़ी गलती है, एनएसयूआई से जुड़ी कई छात्राएं भी इससे प्रभावित हुई हैं। अगर एक दिन में छात्राओं का परिणाम नहीं जारी किया गया तो कॉलेज को बंद कराया जाएगा। 

उधर, प्राचार्य डॉ. सुनीता कुमार ने कहा कि इस प्रकरण को लेकर एचएनबी गढ़वाल विवि से लगातार संपर्क किया जा रहा है। जल्द मामला सुलझ जाएगा।

गुरु नानक गल्र्स इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति भंग

गुरु नानक पब्लिक गल्र्स इंटर कॉलेज, रेसकोर्स की प्रबंध समिति भंग कर दी गई है। मंडलीय अपर निदेशक (माध्यमिक शिक्षा) महावीर सिंह बिष्ट ने सोमवार को इसका आदेश जारी किया। विद्यालय में नई प्रबंध समिति का गठन होने तक प्रबंध संचालक नियुक्त किया गया है। 

बता दें कि विद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं की शिकायत शासन स्तर पर की गई थी। शिकायतकर्ता का यह भी कहना था कि प्रबंध समिति का समय पूर्ण हो जाने के बावजूद वर्तमान प्रबंधक अपने पद पर डटे हैं। 

नई प्रबंध समिति के गठन की भी कार्रवाई नहीं की जा रही। इस मामले की जांच मुख्य शिक्षाधिकारी ने की। उन्होंने इन आरोपों को सही पाया। उन्होंने विद्यालय में प्रबंध संचालक की नियुक्ति की संस्तुति की। 

मंडलीय अपर निदेशक ने विद्यालय प्रबंधक को तीन बार अपना पक्ष रखने का अवसर प्रदान किया। इसके बावजूद वह प्रबंध संचालक की नियुक्ति न होने के पक्ष में कोई दस्तावेज या साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सके। ऐसे में विभाग ने उन्हें प्रबंध समिति का गठन न करने के कारण विद्यालय की अनुमोदित प्रशासन योजना की धारा-13 के उल्लंघन का दोषी माना है। जिस कारण मुख्य शिक्षाधिकारी की संस्तुति के अनुरूप प्रबंध समिति भंग कर दी गई।

यह भी पढ़ें: सीआइएससीई नहीं कराएगा 9वीं और 11वीं की परीक्षा

यह भी पढ़ें: मेडिकल व इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे छात्र रहिये तैयार, जारी हुआ शेड्यूल

यह भी पढ़ें: सीट ब्लॉक करने पर अभ्यर्थियों के 61.20 लाख जब्त, जानिए कहां कितनी सीट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.