Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पुलिसकर्मी की पोस्ट

एक कंपनी के मैनेजर हत्‍याकांड में एक सिपाही की गिरफ्तारी को लेकर यूपी में शुरू हुए पुलिसकर्मियों के आंदोलन की आंच यहां तक पहुंच गई है। एक पुलिसकर्मी की फेसबुक पोस्‍ट वायरल हुई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 09:18 PM (IST)
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पुलिसकर्मी की पोस्ट
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पुलिसकर्मी की पोस्ट

देहरादून, [जेएनएन]: लखनऊ में एक कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड में एक सिपाही की गिरफ्तारी को लेकर उप्र में शुरू हुए पुलिसकर्मियों के आंदोलन की आंच उत्तराखंड तक पहुंच गई है। कुछ पुलिसकर्मी सोशल मीडिया पर आरोपित पुलिस कर्मी का समर्थन कर रहे हैं।

loksabha election banner

दून में तैनात बताए जा रहे एक पुलिसकर्मी की फेसबुक पोस्ट वायरल हुई। पोस्ट में सिपाही ने लखनऊ की घटना में सिस्टम और सिपाही पर हुई कार्रवाई पर तंज कसा है। इसको लेकर एडीजे लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने जांच के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद वहां के पुलिसकर्मी आरोपित सिपाही के पक्ष में आ गए हैं। कई जनपदों में पुलिस कर्मियों के काली पट्टी बांधकर काम करने की बात सामने आई है, तो सोशल मीडिया पर आरोपित सिपाही की पत्नी के खाते में रुपये जमा करा कर मदद की अपील की जा रही है। अनुशासित बल में इस तरह की गतिविधि होने से अधिकारियों की नींद उड़ी है। वहीं, अब उत्तराखंड में भी सोशल मीडिया पर आरोपित सिपाही के समर्थन में पोस्ट होने लगी हैं। अपर पुलिस महानिदेशक लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया की निगरानी बढ़ा दी गई है। फेसबुक पर आरोपित सिपाही के समर्थन में पोस्ट करने वाले पुलिस कर्मी और उस पर कमेंट करने वालों की पहचान की जा रही है। सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों को अपने जिलों में पुलिसकर्मियों की हरकत पर नजर रखने के भी आदेश दिए हैं।

मिशन आक्रोश व महाव्रत की तपिश झेल चुका है राज्य

पुलिस महकमे में वर्ष 2015 में मिशन आक्रोश और उसके एक साल बाद मिशन महाव्रत की सुगबुगाहट ने अफसरों की नींद उड़ा दी थी। अफसरों को गुमनाम पत्र भेज कर पुलिसकर्मियों के आंदोलन की राह चलने की चेतावनी के बाद संदिग्ध पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी हुई। साथ ही अफसरों ने आश्वासन भी दिया कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: शक्तिमान प्रकरण में अब 15 अक्टूबर को होगी सुनवाई

यह भी पढ़ें: लड़का बनकर दो युवतियों से विवाह करने वाली जमानत पर रिहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.