Move to Jagran APP

हरीश रावत का दावा मध्य प्रदेश में सबकुछ ठीक, कमलनाथ सरकार पर नहीं कोई संकट

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का दावा है कि मध्य प्रदेश में सबकुछ ठीक है और कमलनाथ सरकार पर कोई संकट नहीं है।

By Edited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 08:05 AM (IST)
हरीश रावत का दावा मध्य प्रदेश में सबकुछ ठीक, कमलनाथ सरकार पर नहीं कोई संकट
हरीश रावत का दावा मध्य प्रदेश में सबकुछ ठीक, कमलनाथ सरकार पर नहीं कोई संकट

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का दावा है कि मध्य प्रदेश में सबकुछ ठीक है और कमलनाथ सरकार पर कोई संकट नहीं है। उन्होंने कहा कि मप्र में कांगे्रस के सभी विधायक एकजुट हैं और वे रविवार को भोपाल पहुंचेंगे। रावत के अनुसार वह इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं कि कमलनाथ सरकार सदन में अपना बहुमत साबित कर देगी।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर आए सियासी संकट को टालने के मद्देनजर पार्टी हाईकमान ने राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक के साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी बतौर पर्यवेक्षक जिम्मेदारी सौंपी है। दैनिक जागरण से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि मध्य प्रदेश में अब सबकुछ ठीक है। सरकार पर कोई संकट नहीं है। इसे लेकर वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी रणनीति तैयार की है। पार्टी के सभी विधायक रविवार को भोपाल पहुंचेंगे। वह भी विधायकों के साथ भोपाल पहुंच रहे हैं। साथ ही दावा किया कि कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत साबित कर देगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री रहते हुए हरीश रावत मार्च 2016 में इसी तरह के सियासी संकट से रूबरू हो चुके हैं। तब तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद फ्लोर टेस्ट में हरीश रावत बहुमत साबित कर अपनी सरकार बचाने में कामयाब रहे थे। अब ऐसी ही परिस्थितियों में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार की नैया पार लगाने की चुनौती रावत के सामने है। इसे देखते हुए वह जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरसः हरीश रावत ने राशन लेने वालों की तरफ खींचा सरकार का ध्यान

त्रिवेंद्र सरकार के फैसले को सराहा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई वाली उत्तराखंड की भाजपा सरकार के उस फैसले को सराहा है, जिसमें कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी सरकारी कार्यक्रम रद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में सरकार का निर्णय एकदम सही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम बोले, मध्यप्रदेश की चिंता करें हरीश रावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.