Move to Jagran APP

बाजार में आए मल्टीकलर मास्क लुभा रहे सबका दिल, फैशन के साथ सुरक्षा भी

कोरोनाकल में मास्क पहनकर बाहर निकलना समझदारी दिखाना है लेकिन जहां सुरक्षा के साथ फैशन मिल जाएं तो बात कुछ अलग हो जाती है। शादी और अन्‍य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए ड्रेस से मेल खाते मास्क बाजार में खूब छाए हुए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 06:22 PM (IST)
बाजार में आए मल्टीकलर मास्क लुभा रहे सबका दिल, फैशन के साथ सुरक्षा भी
बाजार में आए मल्टीकलर मास्क लुभा रहे सबका दिल, फैशन के साथ सुरक्षा भी।

देहरादून, जेएनएन। कोरोनाकल में मास्क पहनकर बाहर निकलना समझदारी दिखाना है, लेकिन जहां सुरक्षा के साथ फैशन मिल जाएं तो बात कुछ अलग हो जाती है। शादी और अन्‍य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए ड्रेस से मेल खाते मास्क बाजार में खूब छाए हुए हैं। मल्टीकलर मास्क की डिमांड भी बढ़ रही है। बच्चों के लिए कार्टून, बड़ों के लिए कलरफुल और महिलाओं के लिए साड़ी, सूट, टॉप के साथ मेल खाने वाले मास्क बाजार में हैं। यानी अब सुरक्षा के साथ मास्‍क को लोग फैशन के रूप में भी इस्‍तेमाल कर रहे हैं। खास बात है कि धार्मिक कार्य विवाह और अन्य मांगलिक कार्यों में ड्रेस से मेल खाते मास्क लोगों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं। 

loksabha election banner

इन दिनों बाजार में फैशनेबल मास्क सज चुके हैं, जिससे लोग आकर्षित हो सके। पुरुषों के लिए कलरफुल, सादे और चेक वाले मास्क हैं, जिनकी कीमत 50 से 150 रुपये तक है। महिलाएं फैशन का काफी ध्यान रखती हैं तो उनके लिए फ्लोरल और बॉबी प्रिंट के मास्क तैयार किए गए हैं। इनमें विभिन्न कलर वाले मास्क हैं, जो साड़ी, सूट, लहंगा किसी के साथ मेल खा सकते हैं। फूल, पत्ती प्रिंट वाले इन मास्क के साथ रबड़ बैंड, जुड़ा भी शामिल हैं। 100 रुपये प्रति पीस, जबकि सेट 750 रुपये तक है। इन्हें शादी के लिए महिलाएं खूब पसंद कर रही हैं। 

वहीं, बात अगर बच्चों की हो तो उनके लिए कार्टून प्रिंट वाले मास्क उपलब्ध हैं। इनमें एवेंजर, छोटा भीम, मोटू-पतलू, चिंगम सर, बार्बी गर्ल, स्पाइडरमैन, मिक्की माउस काफी पसंद किए जा रहे हैं। इन मास्क की कीमत 35 से 50 रुपये के बीच है।

मास्क की खासियत

ये सभी मास्क कॉटन और डबल लेयर में हैं। दुकानदारों की मानें तो कॉटन के इन मास्क को पहनकर नुकसान नहीं है। फिर मौसम गर्मी का ही या सर्दी का। सात से नौ इंच लंबाई वाले इन मास्क में सांस लेने में परेशानी नहीं होती। बार-बार धोने के बाद भी प्रिंट पहले जैसा ही रहेगा।

बोले दुकानदार

पलटन बाजार कोतवाली स्थित द दुकान के स्वामी मनीष(मोनी) ने बताया कि कोरोना जब शुरू हुआ था, उस समय लोग कैसे भी मास्के ले लेते थे। पर अब सुरक्षा के साथ फैशन को भी देखकर कपड़ों ले साथ मेल खाते हुए मास्क की मांग होती है। इंदिरा मार्किट के दुकानदार राकेश ने बताया कि अब जो भी मास्क लेने वाला आता है वो मल्टीकलर वाले की मांग करता है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में भी सीरो सर्विलांस की तैयारी, इस जिले का हुआ है चयन

रेमंड के मास्क 35 रुपये

कपड़े बनाने वाली ब्रांड भी मास्क बना रहे हैं। दून में रेमंड के सूती मास्क उपलब्ध है। इनकी कीमत 35 रुपये प्रति पीस है। कारोबारी अंशुमान गुप्ता ने बताया कि जो भी ग्राहक कपड़े खरीदने आते हैं, वो मास्क के बारे में जरूर पूछते हैं। फिलहाल व्हाइट कलर में मास्क हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में फिर धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, 243 नए मामले आए सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.