Move to Jagran APP

वि‍कासनगर में नालियां चोक, सड़कों पर बह रहा पानी; जलभराव से टूट रहा शाहपुर-आदूवाला मार्ग

धर्मावाला से शाहपुर आदूवाला कुंजा-मटक माजरी जाने वाले मार्ग की स्थिति बदहाल हो गई है। सड़क किनारे की नालियां चोक होने के कारण जगह-जगह नालियों से रिसकर सड़कों पर बह रहे पानी से मार्ग पर आवाजाही करने वाले क्षेत्रवासियों को भारी कठिनाईयों का समाना करना पड़ रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:05 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:05 AM (IST)
धर्मावाला में पानी की निकासी न होने से शाहपुर आदूवाला मार्ग पर हुआ जलभराव।

विकासनगर, जेएनएन। धर्मावाला से शाहपुर आदूवाला, कुंजा-मटक माजरी जाने वाले मार्ग की स्थिति बदहाल हो गई है। सड़क किनारे की नालियां चोक होने के कारण जगह-जगह नालियों से रिसकर सड़कों पर बह रहे पानी से मार्ग पर आवाजाही करने वाले क्षेत्रवासियों को भारी कठिनाईयों का समाना करना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों ने सड़क व नालियों का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

शाहपुर, कल्याणपुर, आदूवाला, जूड़ली, कुंजाग्रांट, कुंजा, मटकमाजरी आदि गांवों को धर्मावाला व कुल्हाल से जोडऩे वाले मुख्य मार्ग की स्थिति बेहद दयनीय हो गई है। सड़क की बदहाल स्थिति जहां क्षेत्रवासियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है, वहीं नालियों के चोक होने से सड़क पर फैल रहा पानी समस्या को और अधिक बढ़ा रहा है। लगभग 9 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर जगह-जगह हो रहे जलभराव से बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों के लिए पैदल चलना दूभर हो गया है। 

यह भी पढ़ें: डोईवाला में जाम से आमजन और पर्यटक परेशान, लच्छीवाला में वन-वे किया गया ट्रैफिक

इसके अलावा मार्ग पर आवाजाही करने वाले वाहनों से सड़कों का गंदा पानी ग्रामीणों के घर व दुकानों को भी नुकसान पहुंचा रहा है। क्षेत्र निवासी डा. वेदप्रकाश, पूर्व प्रधान जगबीर सिंह, मस्ताना, अरविंद कुमार, सोनू आदि का कहना है कि सड़क मार्ग के दोनों किनारों पर स्थित नालियों की सफाई नहीं होने से समस्या बढ़ रही है। इसके अलावा कई स्थानों पर नाली टूटने के कारण भी पानी सड़कों पर आ रहा है। उनका कहना है कि क्षेत्र की स्थिति को सुधारने के लिए पहले सड़क किनारों पर नालियों का निर्माण व उनकी सही निकासी कराकर की सड़क का निर्माण कराया जाना चाहिए। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक से ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए आवश्यक कदम उठाने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें: अगर आप हरिद्वार से दून के बीच कर रहे हैं सफर तो संभलकर चले, यहां नेशनल हाइवे है खस्ताहाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.