Move to Jagran APP

अगर आप हरिद्वार से दून के बीच कर रहे हैं सफर तो संभलकर चले, यहां नेशनल हाइवे है खस्ताहाल

अगर आप हरिद्वार से देहरादून या ऋषिकेश के बीच सफर कर रहे हैं तो बेहद संभलकर चलें। मोतीचूर से लेकर लालतप्पड़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत बेहद जर्जर है। सड़क पर बने गड्ढे और बेहताशा उड़ती धूल हादसों को न्योता दे रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:50 AM (IST)
अगर आप हरिद्वार से दून के बीच कर रहे हैं सफर तो संभलकर चले, यहां नेशनल हाइवे है खस्ताहाल
अगर आप हरिद्वार से दून के बीच कर रहे हैं सफर तो संभलकर चले।

रायवाला(ऋषिकेश), जेएनएन। अगर आप हरिद्वार से देहरादून या ऋषिकेश के बीच सफर कर रहे हैं तो बेहद संभलकर चलें। मोतीचूर से लेकर लालतप्पड़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत बेहद जर्जर है। सड़क पर बने गड्ढे और बेहताशा उड़ती धूल हादसों को न्योता दे रही है। ऐसे में जरा सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है।

loksabha election banner

हरिद्वार-दून राजमार्ग पर खतरनाक गड्ढों की भरमार है। लंबे समय से हाईवे की मरम्मत नहीं हुई। इतना ही नहीं हाईवे के चौड़ीकरण और कई जगहों पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य भी चल रहा है। ऐसे में निर्माण कार्य के दौरान सड़क के रख-रखाव का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इससे एक तरफ खस्ताहाल सड़क पर ट्रैफिक रेंग कर चलता है तो वहीं दूसरी तरफ कच्ची सड़क से धूल उड़ रही है। रात में सफर करना तो और भी ज्यादा जोखिम भरा है। कब कोई आपकी गड्ढा जान पर भारी पड़ सकता है।

रायवाला पुलिस ने भरवाए गड्ढे

हरिद्वार-देहरादून हाईवे पर गड्ढों से पुलिस भी परेशान है। दरअसल गड्ढों की वजह से ट्रैफिक रेंग कर चलता है। ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने लगती है। यातायात व्यवस्थित रखने में खासी मशक्कत करनी पड़ती है। थाने के ज्यादातर कर्मचारियों की ड्यूटी भी इसी काम में लगती है।

बीते गुरुवार को रायवाला पुलिस ने 15 किलोमीटर एरिया में खुद सड़क को दुरुस्त किया। गड्ढों में मिट्टी बजरी भरकर समतलीकरण किया गया। रायवाला के थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि सड़क पर गड्ढों की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था बाधित होती है। पुलिस ने अपने स्तर से सड़क को दुरुस्त कराया है।

यह भी पढ़ें: देहरादून: डोईवाला मुख्य मार्ग पर सुबह से लेकर दोपहर तक लगा रहा जाम, लोग हलकान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.