देहरादून, जेएनएन। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी-20 मैच पर आनलाइन सट्टा लगाते छह बुकी रविवार देर रात पुलिस के हत्थे चढ़ गए। सभी राजपुर क्षेत्र स्थित एक होटल में आयोजित कॉकटेल पार्टी की आड़ में सट्टा लगा रहे थे। सट्टा लगाने के लिए सभी ने अपने मोबाइल में एक एप डाउनलोड कर रखा था, जिसके जरिये वह लोगों को सट्टे में जीत-हार की जानकारी दे रहे थे। पकड़े गए सभी आरोपित कारोबारी हैं। पुलिस आरोपितों के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि राजपुर थाना क्षेत्र के एक होटल में रविवार रात किसी ने कॉकटेल पार्टी बुलाई थी। इसमें सौ-डेढ़ सौ की संख्या में मेहमान आए हुए थे। इसी बीच सूचना मिली कि होटल के एक कमरे से क्रिकेट पर आनलाइन सट्टा लगाया जा रहा है। राजपुर थाने की पुलिस और एसओजी की टीम को तत्काल होटल पर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। 

पुलिस होटल के कमरे में पहुंची तो वहां छह लोग मोबाइल पर आनलाइन थे और सामने टीवी पर भारत-आस्ट्रेलिया का मैच चल रहा था। पूछने पर सभी कहने लगे कि वह होटल में कॉकटेल पार्टी में आए हैं, लेकिन जब सभी के मोबाइल चेक के किए गए तो उस पर क्रिकेट लाइव एप खुला हुआ था। 

इसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो सभी ने बताया कि वह भारत-आस्ट्रेलिया के मैच पर आनलाइन सट्टा लगा रहे थे। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। आरोपितों के पास से छह मोबाइल फोन, एक एलईडी टीवी व 21 हजार 400 रुपये नकद बरामद हुए हैं। सट्टा लगाने को जरूरी था एप पकड़े गए आरोपित देहरादून के कारोबारी हैं। किसी की मोबाइल तो किसी की परचून की दुकान है। आरोपितों ने बताया कि उनके साथ सट्टा लगाने के लिए व्यक्ति के पास क्रिकेट लाइव एप होना जरूरी है। इससे उनके पकड़े जाने का खतरा कम था। केवल उसी को एप डाउनलोड करने के लिए लिंक भेजते थे, जिसे वह जानते थे। 

यह हैं आरोपित 

  • राजेश सिंह पुत्र भानु प्रताप सिंह निवासी काठ बंगला, राजपुर 
  • प्रदीप राणा पुत्र रविंद्र सिंह निवासी मसूरी रोड, राजपुर 
  • विनीत कुमार पुत्र मनीष कुमार निवासी डाकपट्टी, राजपुर 
  • दीपक सिंह पुत्र खेम सिंह निवासी नेशविला रोड, कोतवाली नगर 
  • अभिषेक तोमर पुत्र स्व. यशपाल तोमर निवासी राजपुर रोड 
  • विशाल नेगी पुत्र विक्रम सिंह नेगी निवासी राजपुर

यह भी पढ़ें: गोल्ड लोन बैंक में दिन-दहाड़े बदमाश धमके, लूट की कोशिश

यह भी पढ़ें: ठगी का शिकार हुआ युवक, पार्सल में मोबाइल की जगह निकला कांच का टुकड़ा

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप