देहरादून, जेएनएन। देहरादून में फुटबाल का सत्र अगस्त से ही शुरू हो सकेगा। जिला फुटबाल एसोसिएशन के कार्यकारिणी चुनाव में हो रही देरी से मई में शुरू होने वाली जिला फुटबॉल लीग का इंतजार बढ़ गया है। इससे जिले के फुटबालरों को इंतजार करना पड़ रहा है।

देहरादून में होने वाली जिला फुटबाल लीग आमतौर पर मई में शुरू हो जाती है। एसोसिएशन और क्लबों के बीच गतिरोध के चलते पिछले दो-तीन साल से इसका आयोजन लगातार आगे खिसक रहा है। इसी गतिरोध के कारण पिछली बार भी लीग नवंबर-दिसंबर में हुई। 

क्लब एसोसिएशन के चुनाव की मांग पर अड़े हुए। इसके चलते कई क्लब ने पिछली बार लीग में भाग ही नहीं लिया। वहीं, इस बार खिलाड़ियों के क्लब ट्रांसफर प्रक्रिया में भी किसी ने रुचि नहीं दिखाई। 

एसोसिएशन की कार्यकारिणी का कार्यकाल भी लगभग पूरा हो चुका है। उम्मीद थी कि अप्रैल-मई में एसोसिएशन के चुनाव हो जाएंगे और फुटबॉल सत्र भी शुरू हो जाएगा। मगर पहले आचार संहिता का बहाना और फिर अन्य व्यस्तता के चलते चुनाव खिसकते रहे। 

फुटबाल लीग शुरू न होने से क्लबों में भी रोष है। क्लबों के पदाधिकारियों का कहना है कि न तो एसोसिएशन चुनाव कराने में रुचि दिखा रही है और न ही फुटबॉल कराने में। एसोसिएशन की खराब कार्यशैली के चलते दून की फुटबाल गर्त में जा रही है।

15 अगस्त के बाद होगी लीग 

जिला फुटबाल एसोसिएशन के कार्यवाहक सचिव उस्मान खान के अनुसार, चुनाव कराने के प्रयास चल रहे हैं। अगस्त के पहले सप्ताह में चुनाव करा लिए जाएंगे। इसके बाद 15 अगस्त के बाद फुटबॉल लीग शुरू हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें: प्रशासकों की समिति को कोर्ट के डर से उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता में देरी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में क्रिकेट की मान्यता पर असमंजस में बीसीसीआइ Dehradun News

यह भी पढ़ें: नैनीताल को तीन विकेट से हराकर देहरादून फाइनल में पहुंचा Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप