Move to Jagran APP

दिनेश और अमित ने स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया प्रदेश का मान

उत्तराखंड के दिनेश कुमार व अमित कुमार ने भारतीय बास्केटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए यूरोपियन मास्टर्स गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 01:35 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 01:35 PM (IST)
दिनेश और अमित ने स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया प्रदेश का मान
दिनेश और अमित ने स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया प्रदेश का मान

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के दिनेश कुमार व अमित कुमार ने भारतीय बास्केटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए यूरोपियन मास्टर्स गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में हंगरी को मात दी। 

loksabha election banner

इटली में चल रहे यूरोपियन मास्टर्स गेम्स का गुरुवार को बास्केटबॉल फाइनल मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड के दिनेश कुमार व अमित कुमार ने 30 प्लस आयु वर्ग में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। मास्टर्स गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव विनोद कुमार ने बताया कि 30 प्लस आयु वर्ग में भारत ने हंगरी को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। टीम में शामिल उत्तराखंड के दिनेश कुमार व अमित कुमार ने टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

दिनेश कुमार ने पिछले साल एशिया पैसिफिक मास्टर्स गेम्स में भी भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने लगातार अपने प्रदर्शन को निखारा है। दिनेश कुमार व अमित कुमार वर्तमान में देहरादून के ओएनजीसी में कार्यरत हैं। दिनेश कुमार उत्तराखंड की सीनियर बास्केटबॉल टीम के साथ ही ओएनजीसी की टीम के कोच भी रह चुके हैं। वहीं, अमित कुमार ओएनजीसी बास्केटबॉल टीम के गेम इंचार्ज रह चुके हैं। उनकी इस जीत से जहां परिजनों में खुशी की लहर है वहीं ओएनजीसी ने भी इसे गर्व की बात कही है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का घरेलू सत्र सितंबर से, उत्तराखंड की टीम का पता नहीं

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के क्रिकेटर शाश्वत रावत इंडिया अंडर 19 टीम में चयनित

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.