Move to Jagran APP

कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को चाय पिला रही डिंपल, पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश निवासी डिंपल सैनी पिछले पांच दिनों से लगातार गरमा-गरम चाय की केतली लेकर घर से निकलती है और सड़क पर तैनात पुलिसकर्मियों को चाय बांटती हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 12:31 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 12:31 PM (IST)
कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को चाय पिला रही डिंपल, पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, जेएनएन। लॉकडाउन में कोरोना वॉरियर्स के रूप में तमाम लोग काम कर रहे हैं। समाज में भी कई लोग ऐसे भी हैं, जो सीधे तौर पर इन सेवाओं से तो नहीं जुड़ सकते, मगर सेवा में जुड़े योद्धाओं की मदद के लिए वह तत्परता के साथ आगे आ रहे हैं।

loksabha election banner

ऋषिकेश में आवास विकास निवासी डिंपल सैनी भी कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धाओं की तकलीफों को समझते हुए अपनी छोटी सी मदद शिद्दत के साथ आगे बढ़ा रही है। डिंपल सैनी पिछले पांच दिनों से लगातार गरमा-गरम चाय की केतली लेकर घर से निकलती है और सड़क पर तैनात पुलिसकर्मियों को चाय बांटती हैं। आवास विकास व वीरभद्र मार्ग से शुरू हुई उनकी यह सेवा अब ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में भी विस्तार ले चुकी है। डिंपल प्रतिदिन अपनी बेटी के साथ स्कूटी पर निकल कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को दिन में एक बार चाय बांटती है।

डिंपल सैनी ने बताया कि उसकी अपनी एक कीर्तन मंडली है। नवरात्र के दौरान कीर्तन मंडली व्यस्त रहती है। मगर, इस बार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण सभी कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। माता रानी की सेवा के लिए उन्होंने इस तरह की सेवा का निर्णय लिया है। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे प्रत्येक योद्धा की सेवा भी ईश्वर की ही सेवा है। उन्होंने बताया कि उनके पति एमडीएस स्कूल की बस चलाते हैं। उनकी एक बेटी व एक बेटा है। चाय वितरण के इस काम में वह पूरी सावधानी भी बरतती हैं। चेहरे पर मास्क लगाने के साथ समय-समय पर अपने हाथों को भी सेनिटाइज कर रही हैं, ताकि जाने-अनजाने वह इस महामारी की वाहक न बन जाए।

पुलिस ने घर पहुंचाई दवा

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। लॉकडाउन का पालन कराने और व्यवस्था बनाने से लेकर भूखों तक भोजन पहुंचाना और बीमारों तक दवा तक पहुंचाना भी पुलिस की जिम्मेदारी बन गई है। लॉक डाउन में पुलिस का यह मानवीय पक्ष देखने को मिल रहा है।

ऋषिकेश की कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को देहरादून निवासी पूर्व राज्यमंत्री व आवास विकास में एक सीनियर सिटीजन को उनके घर पर दवा पहुंचायी। कोतवाली पुलिस को देहरादून निवासी पूर्व राज्यमंत्री व वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी विजयलक्ष्मी गुसाईं ने बताया कि उनके पति का इलाज एम्स अस्पताल ऋषिकेश से चल रहा है। उनकी बीमारी की दवा एम्स में ही मिलती है। 

यह भी पढ़ें: Positive India: यहां बेसहारा लोगों के लिए सहारा बने रितेश, जानिए इनके बारे में

लॉकडाउन होने के कारण वह दवा लेने के लिए नहीं आ सकते। जिसके बाद ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने एम्स से दवा लाकर विशेष वाहन की मदद से उनके निवास सरस्वती विहार अजयपुरखुर्द देहरादून पहुंचाई। वहीं आवास विकास कॉलोनी ऋषिकेश निवासी सीनियर सिटीजन रजनी शाह ने पुलिस को सूचना दी कि वह अपने पति शंकरलाल के साथ रहती हैं। वह एम्स से दवा लाने में असमर्थ हैं। इस पुलिस उनको दवा पहुंचाई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: नहीं होगा दवा का संकट, सुचारु रहेगी सप्लाई; दिनभर खुलेंगे बड़े मेडिकल स्टोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.