देहरादून, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुच्चू पानी नदी के पिकनिक स्पाट के पास मिला ई रिक्शा चालक का शव पुलिस के लिए पहेली बना हुआ था। इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया तो इस पहेली का राज परत दर परत खुलता चला गया। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि ई रिक्शा चालक की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी और इसके लिए उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से सुपारी किलर बुलाए गए थे।

इस खुलासे की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दी है। उन्होंने बताया कि 30 नवम्बर को गुच्चू पानी पिकनिक स्पॉट की पार्किंग के निकट एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान मोहसिन निवासी तेलपुर मेहूवाला के रूप में हुई। 

काल डिटेल खंगाली तो हाथ लगा बड़ा सुराग

एसएसपी के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने जब आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच और कॉल डिटेल खंगाले तो 28 नवंबर को एक संदिग्ध नंबर से मोहसिन के मोबाइल पर 5 बार कॉल की गई थी। यह नंबर अरशद निवासी नौ राजपुर गुज्जर बागपत जिला बागपत यूपी का था। जांच के बाद एक दिसंबर को पुलिस ने अरशद के मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर उसे बल्लूपुर चौक से गिरफ्तार कर लिया।

दो लाख की सुपारी लेकर की हत्या

अरशद ने बताया कि उसने साबिर अली व शीबा के अवैध संबंध के चलते रईस खान के कहने पर अपने दो अन्य साथियों शाहरुख व रवि के साथ मिलकर मोहसिन की हत्या की थी। इसके लिए रईस खान ने दो लाख की सुपारी दी थी। 

अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस ने साबिर अली निवासी तेलपुर चौक मेहूवाला, मृतक मोहसिन की पत्नी शीबा उर्फ सीमा निवासी तेलपुर चौक, अरशद निवासी नौ राजपुर गुज्जर जिला बागपत उत्तर प्रदेश, शाहरुख वह रवि दोनों निवासी रमाला जिला बागपत उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। जबकि रईस खान निवासी ग्राम कंडेरा रामाला जिला बागपत यूपी अभी फरार चल रहा है।

8 साल पहले हुआ था विवाह, 3 साल पहले बने संबंध

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि आठ साल पहले मोहसिन का विवाह शीबा उर्फ सीमा के साथ हुआ था। उनके दो बच्चे हैं। मोहसिन अत्यधिक शराब पीने का आदी था, जिसके कारण उसका अपनी पत्नी के साथ अक्सर लड़ाई झगड़ा होता रहता था। शीबा का 3 साल पहले अपने पड़ोस में रहने वाले साबिर अली के साथ अवैध संबंध बन गए, जिसका पता मोहसिन को लग गया था, इसलिए दोनों ने मोहसिन को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाई और बागपत से सुपारी किलर को बुलाकर उसकी हत्या करवा दी।

(यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: किसी और को प्लाट का मालिक बता हड़पे 27 लाख रुपये, सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज)

(यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: कालेज के एक छात्र को साथियों ने किया नग्‍न, बनाया वीडियो; रुपये न देने पर कर दिया वायरल)

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट