जागरण संवाददाता, देहरादून। दून जिले की नेहरू कालोनी के नवादा में शनिवार को देर रात एक महिला के घर में प्रापर्टी डीलर ने फांसी लगा ली थी। अब इस मामले में नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने महिला और उसके दो भाइयों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इस मामले में रविवार को मृतक के स्वजन ने नेहरू कालोनी थाना का घेराव भी किया था।

पुलिस के अनुसार, मृतक के भाई नरेंद्र सिंह बिष्ट निवासी उत्तरांचल एन्क्लेव हरिपुर नवादा नेहरू कालोनी ने महिला और उसके भाइयों पर हत्या का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध तहरीर दी है। तहरीर में नरेंद्र ने बताया कि उनका भाई सुरेंद्र सिंह बिष्ट प्रापर्टी डीलर था। 15 जनवरी को वह रात करीब नौ बजे नवादा निवासी प्रभा देवी के घर गया था। प्रभा का भाई कुशराज कैंतुरा रात करीब पौने 10 बजे नरेंद्र के घर पहुंचा और बताया कि सुरेंद्र की मृत्यु हो गई है। नरेंद्र का आरोप है कि प्रभा और उसके भाइयों कुशराज व प्रकाश ने षड्यंत्र के तहत उनके भाई सुरेंद्र की हत्या की है।

इस मामले की जांच कर रहे एसएसआइ दीपक रावत ने बताया कि रविवार को डाक्टरों के पैनल ने सुरेंद्र के शव का पोस्टमार्टम किया था। पैनल के हेड का स्वास्थ्य खराब होने के कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट अब तक नहीं मिल पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर हत्या के कारणों का पता चल सकेगा। वहीं, प्रभा ने पूछताछ में बताया कि वह तीन-चार साल से सुरेंद्र के संपर्क में थी। घटना वाली रात दोनों के बीच बहस हुई थी, जिसके बाद सुरेंद्र ने उसके ही घर में फांसी लगा ली। वह उसे निजी अस्पताल लेकर गई, मगर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- मां पर गलत रखता था गलत नजर तो उतार दिया मौत के घाट, जानिए कहां का और क्या है पूरा मामला

Edited By: Raksha Panthri