Move to Jagran APP

रुड़की में लापता युवक-युवती की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका; गांव में पुलिस बल तैनात

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के मोलना गांव में 24 जनवरी से लापता युवक और युवती के क्षत-विक्षत शव मिले हैं। शव के पास से देशी तमंचा और तीन कारतूस भी मिल हैं। शरीर के अंगों को धारदार हथियार से काटा गया है। पुलिस को ऑनर किलिंग की आशंका है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 11:58 PM (IST)
रुड़की में लापता युवक-युवती की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका; गांव में पुलिस बल तैनात
मामला अलग अलग समुदाय का होने की वजह से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

संवाद सूत्र, झबरेड़ा:  झबरेड़ा थाना क्षेत्र के मोलना गांव में 24 जनवरी से लापता युवक और युवती के क्षत-विक्षत शव मिले हैं। शव के पास से देशी तमंचा और तीन कारतूस भी मिल हैं। शरीर के अंगों को धारदार हथियार से काटा गया है। पुलिस को ऑनर किलिंग की आशंका है। फोरेंसिक टीम ने मौके से कुछ नमूने लिए हैं। मामले में पुलिस युवती पक्ष के तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के चलते सुरक्षा के लिहाज से गांव में पीएसी तैनात की गई है। 

loksabha election banner

बुधवार शाम को मोलना गांव में कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान एक कुत्ता मानव अंग को लेकर गन्ने के खेत से बाहर निकला। आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी, इसी बीच गांव के सत्तार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि गांव के रहने वाले अंकित त्यागी ने उनकी बेटी को गायब कर उसकी हत्या कर दी। वहीं अंकित के स्वजनों ने भी उसकी गुमशदगी बुधवार को थाने में लिखवा दी। सुबह पुलिस ने जंगल में काबिंग शुरू की तो गन्ने के खेत में युवक और युवती के क्षत-विक्षत शव मिले। शरीर के कई अंग भी गायब थे। कपड़ों के आधार पर शव की शिनाख्त अंकित और शबाना के रूप में हुई। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। लॉकडाउन के दौरान शबाना के स्वजनों ने उप्र के मुजफ्फरनगर के बसेड़ा में उसकी शादी कर दी थी।

20 जनवरी को वह मायके आई थी। 24 जनवरी से दोनों ही लापता थे। दोनों के शव मिलने और आनन-फानन में उनकी रिपोर्ट दर्ज कराने को देखते हुए पुलिस इस घटना को ऑनर किलिंग मान रही है। फोरेंसिक टीम ने मौके से कई साक्ष्य जुटाए हैं। एसएसपी डी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस, एसपी देहात प्रमेन्द्र डोबाल, सीओ पंकज गैरोला मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में 19 लाख की धोखाधड़ी करने वाला दबोचा 

इकबालपुर में थी अंकित की दुकान 

झबरेड़ा: मोलना गांव निवासी अंकित की इकबालपुर में स्टेशनरी की दुकान थी। इससे पहले वह एक कंपनी में नौकरी कर चुका है। इकबालपुर में ही वह ट्यूशन भी पढ़ाता था। स्वजनों के मुताबिक 24 जनवरी को सुबह 11 बजे उसके पास फोन आया और वह घर से चला गया। इसके बाद शाम को लड़की के पिता ने आकर बताया कि उनकी बेटी भी गायब है। तब से अंकित का फोन भी बंद है। माना जा रहा है कि 24 जनवरी को ही दोनों की हत्या कर दी गई। एसओ रविन्द्र कुमार ने बताया कि फोरेंसिक रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 

डॉग स्क्वायड से मिली सफलता 

झबरेड़ा: सुबह ही डॉग स्क्वायड लेकर टीम गांव में पहुंच गई। इसके बाद टीम ने छानबीन शुरू की तो उसको कुछ जगह मानव शरीर के अंग मिले है। आशंका इस बात की है कि जंगली जानवरों ने भी शव को नुकसान पहुंचाया है। जिसकी वजह से अंग इधर-उधर चले गए। पुलिस टीम ने डॉग स्क्वायड की मदद से आसपास पड़े मांस के टुकड़े एकत्र किए। 

यह भी पढ़ें- Dehradun News : तीन साल से फरार वारंटी महिला समेत दो गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.