Move to Jagran APP

साइबर जालसाज ने युवती के खाते से उड़ाए 48 हजार रुपये Dehradun News

साइबर जालसाज कब किस बहाने से आपके खाते से रकम उड़ा दें कोई ठिकाना नही। जालसाजों ने एक युवती के खाते से 48 हजार 900 रुपये निकल लिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 08:01 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 08:01 AM (IST)
साइबर जालसाज ने युवती के खाते से उड़ाए 48 हजार रुपये Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। साइबर जालसाज कब किस बहाने से आपके खाते से रकम उड़ा दें कोई ठिकाना नही। ताजा मामले में सामने आया है कि जालसाजों ने आरटीओ देहरादून के नाम से मिलती जुलती वेबसाइट बना रखी है, जिस पर जब्त ड्राइविंग लाइसेंस छुड़ाने के लिए बात करना युवती को महंगा पड़ गया। जालसाजों ने युवती को लिंक भेज कर उस पर क्लिक करने और पांच रुपये ट्रांसफर करने को कहा। इसके कुछ देर बाद ही युवती के खाते से 48 हजार 900 रुपये निकल गए। युवती की तहरीर पर वसंत विहार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है, जिस वेबसाइट पर युवती ने आरटीओ सर्च किया था, उसे कहां से ऑपरेट किया जा रहा था।

loksabha election banner

नीलम कुमारी निवासी ग्रीन पार्क बल्लूपुर चौक मूलरूप से गांधीनगर, हजारीबाग लेन-5, थाना गांधीनगर, झारखंड की रहने वाली हैं। पुलिस के अनुसार वह यहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। शुक्रवार रात वह वसंत विहार थाने पहुंची और पुलिस को पूरी घटना बताई। 

नीलम ने बताया कि उसकी एक सहेली का पिछले महीने मोटर वाहन अधिनियम में चालान हो गया। इस दौरान उसका ड्राईविंग लाइसेन्स भी जब्त हो गया। डीएल को छुड़ाने के लिए उसने बीते मंगलवार को गूगल पर आरटीओ देहरादून की वेबसाइट सर्च की। यहां से उसे एक मोबाइल नंबर मिला।

यह भी पढ़ें: जौलीग्रांट एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से ठगी Dehradun News

इस नंबर पर बात की गई तो उसने बताया कि वह आरटीओ का कर्मचारी है और ड्राइविंग लाइसेंस छुडवाने के लिए उसके मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेजा। कहा कि लिंक पर गूगल पे के माध्यम से वह पांच रुपये की धनराशि ट्रांसफर कर दे। पांच रुपये ट्रांसफर होने के बाद उसके मोबाइल पर एक टोकन नंबर प्राप्त होगा, जिसे आरटीओ में दिखाने पर उनका ड्राइविंग लाइसेंस मिल रिलीज हो जाएगा। नीलम ने लिंक पर गूगल पे से पांच रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके पांच मिनट बाद उसके खाते से 48,900 रुपये निकल जाने का मैसेज आया, जिसे देखकर वह अवाक रह गई। एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश आरम्भ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी के आरोपित को पकड़ कर पुलिस को सौंपा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.