जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccination 'त्योहार का तभी मजा है, जब दोनों डोज लगा है।' जिला प्रशासन का यह नारा इन दिनों जनता की जुबां पर खूब चढ़ता दिख रहा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि नागरिकों को कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लगाने के लिए जिला प्रशासन ने लकी ड्रा योजना शुरू की है। इसका लाभ उन व्यक्तियों को मिलेगा, जो 18 अक्टूबर से दो नवंबर के बीच टीके की दूसरी डोज लगवाएंगे। हालांकि, लकी ड्रा योजना (Lucky Draw Scheme) में सिर्फ देहरादून जिले के निवासी शामिल हो सकते हैं।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के मुताबिक, लकी ड्रा का आयोजन भी तीन बार किया जाएगा। इसमें साप्ताहिक आधार पर पहला ड्रा 23 अक्टूबर व दूसरा 30 अक्टूबर को निकाला जाएगा। इसके बाद मेगा लकी ड्रा (Mega Lucky Draw) धनतेरस (Dhanteras) के दिन निकाला जाएगा। लकी ड्रा में भाग लेने के लिए नागरिकों को किसी भी तरह की परेशानी उठाने की जरूरत नहीं है।

वह जिले के जिस किसी भी टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) पर जाएंगे, वहां टीका लगाने के दौरान उन्हें एक पर्ची दी जाएगी। इस पर नाम, मोबाइल नंबर व आधार नंबर दर्ज करना होगा। लकी ड्रा के दिन जिस भी व्यक्ति के नाम की पर्ची खुलेगी, उसे इनाम पाने के लिए अगले दिन बुला लिया जाएगा। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने उम्मीद जताई कि टीकाकरण (Covid 19 Vaccination) मेले को लकी ड्रा से जोड़ने पर इसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

यह भी पढें- हंस फाउंडेशन ने माता मंगला के जन्मदिन पर उत्तराखंड को दी सौगात, सीएम ने डायलिसिस केंद्र का किया लोकार्पण

लकी ड्रा में यह मिलेंगे इनाम (Prize)

साप्ताहिक ड्रा (दोनों में 16-16)

वाशिंग मशीन, स्मार्ट फोन, टैबलेट, माइक्रोवेव अवन, किचन एप्लाइंसेस, ट्रैक शूट, जूते, फूड प्रोसेसर आदि।

मेगा ड्रा

इलेक्ट्रिक स्कूटी, एलईडी टीवी विद साउंड सिस्टम, डबल डोर रेफ्रिजेरेटर।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में मिले छह कोरोना संक्रमित, आठ जिलों में एक भी मामला नहीं

Edited By: Raksha Panthri