Move to Jagran APP

coronavirus संक्रमण से पुलिसकर्मी भी करें अपना बचाव, सैनिटाइजर का करें इस्तेमाल; हाथों को बार-बार करें साफ

फ्रंट लाइन में खड़े होकर कोरोना संक्रमण के खिलाफ काम कर रहे पुलिसकर्मियों को एसपी देहात पदमेंद्र डोबाल ने हिदायत दी कि कोरोना वायरस संक्रमण से पुलिसकर्मी स्वयं भी बचाव करें।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 04:02 PM (IST)
coronavirus संक्रमण से पुलिसकर्मी भी करें अपना बचाव, सैनिटाइजर का करें इस्तेमाल; हाथों को बार-बार करें साफ
coronavirus संक्रमण से पुलिसकर्मी भी करें अपना बचाव, सैनिटाइजर का करें इस्तेमाल; हाथों को बार-बार करें साफ

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश क्षेत्र में फ्रंट लाइन में खड़े होकर कोरोना संक्रमण के खिलाफ काम कर रहे पुलिसकर्मियों को एसपी देहात पदमेंद्र डोबाल ने हिदायत दी कि कोरोना वायरस संक्रमण से पुलिसकर्मी स्वयं भी बचाव करें। उन्होंने पुलिसकर्मियों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली किट भी वितरित की।

loksabha election banner

बस टर्मिनल कंपाउंड में करीब एक सौ दस पुलिसकर्मियों और मीडिया कर्मियों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने संबंधी दवा और किट वितरित की गई। पुलिस अधीक्षक देहात पदमेंद्र डोबाल ने कहा कि पुलिसकर्मी प्रत्यक्ष तौर पर कोरोना के खिलाफ अभियान से जुड़े हैं। सभी को अपने बचाव के पूरे उपाय करने हैं। शरीर में धारण करने वाली प्रत्येक वस्तु को सैनिटाइज करते हुए मास्क दस्ताने और हाथों को समय-समय पर साफ रखना है।

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने कहा कि डीआइजी के निर्देश पर प्रतिरोधक क्षमता की किट वितरित की जा रही है। पुलिसकर्मी मलिन बस्ती, मजदूर, बेसहारा लोगों के सीधे संपर्क में है। इसलिए उनके भीतर प्रतिरोधक क्षमता का बढ़ना जरूरी है। साथ ही इन्हें कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी सतर्कता बरतनी है। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक बीएस रावत, मृत्युंजय हॉस्पिटल के डॉ अमित, थानाध्यक्ष रायवाला हेमंत खंडूरी मौजूद रहे।

राहत कार्यो में समाज के हर वर्ग की भागीदारी

लॉक डाउन के दौरान एक फूड कंपनी ने ग्राम सभा खदरी में लोगों को 600 किलो मशरूम उपलब्ध कराया है। सामाजिक कार्यकर्ता शांति प्रसाद थपलियाल ने बताया ओर्गा नेचर फूड लिमिटेड कंपनी ने ग्राम प्रधान खदरी खड़क माफ को 600 किलो मशरूम जरूरतमंदों को वितरण करने के लिए सौंपी है। नगर निगम पूरे क्षेत्र में संक्रमण को रोकने के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहा है। तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि रुसा फार्म क्षेत्र में सूचना मिलने पर 12 परिवारों को भोजन उपलब्ध कराया गया। वहीं, भाजपा ऋषिकेश मंडल ने पुलिस प्रशासन को 300 टिफन उपलब्ध कराए।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown Day 6: श्रमिकों की मदद को कई संस्थाएं आईं आगे, बांट रहे खाने के पैकेट

पर्यावरण मित्र होंगे पुरस्कृत 

नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती में दिन-रात सफाई कार्य में लगे पर्यावरण मित्रों को निकाय के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया कि इस माह नगर पालिका परिषद के प्रत्येक पर्यावरण मित्र को डेढ़ हजार रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

नीलकंठ क्षेत्र में किया छिड़काव 

नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर सहित ग्रामसभा तौली में कीटनाशक दवाइयां का छिड़काव किया गया है।

यह भी पढ़ें: लॉक डाउन में सेवा कार्य को उतरा संघ, लोगों को बांट रहे भोजन, मॉस्‍क और सेनेटाइजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.