राज्य ब्यूरो, देहरादून। Coronavirus Outbreak उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने और सर्विलांस पर और अधिक गंभीरता से काम किया जाए। उन्होंने कहा कि मृत्यु दर कम करने के लिए चिकित्सीय देखभाल और उपचार को सर्वोच्च प्राथमिकता से लिया जाए। 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये देश में कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन की स्थिति की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में हिस्सा लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के संबंध में बैठक की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया था। अब दोबारा बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पहले की तरह ही दृढ़संकल्प के साथ काम करना है। 

मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा पूरे देश में वैक्सीनेशन का बड़ा अभियान चल रहा है। वैक्सीनेशन में उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में है। राज्य में इसकी रफ्तार को और बढ़ाना है। केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित मानकों में आ रहे लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाना है। बैठक में मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, पंकज पांडेय और एसए मुरुगेशन उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें- Dehradun Coronavirus Update: दून में तेजी से चढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, ओएनजीसी में 91 लोग संक्रमित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021