Move to Jagran APP

coronavirus का उत्तराखंड में कोई नया मामला नहीं, 18 सैंपल की रिपोर्ट मिली, सभी नेगेटिव

coronavirus संक्रमण का कोई नया मामला सोमवार को सामने नहीं आया है। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से जिन 18 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली है वह सभी नेगेटिव हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:14 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:52 PM (IST)
coronavirus का उत्तराखंड में कोई नया मामला नहीं, 18 सैंपल की रिपोर्ट मिली, सभी नेगेटिव

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में सोमवार को coronavirus संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से जिन 18 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली है वह सभी नेगेटिव हैं। इनमें सात सैंपल दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल और चार सैंपल हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के हैं, जबकि जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग से भेजे गए तीन और कोरोनेशन अस्पताल के दो सैंपलों की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।इस तरह राज्य से अब तक कुल 459 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 407 की जांच रिपोर्ट निगेटिव और सात सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन सात मामलों में जांच रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है उनमें दो मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के एक प्रशिक्षु आइएफएस, एक अमेरिकी नागरिक, दुगड्डा निवासी एक युवक, एक सेलाकुईं के युवक और सेना के एक सूबेदार का उपचार चल रहा है। 45 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 

loksabha election banner

इधर, सोमवार को 43 और सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें सिविल अस्पताल रुडक़ी से 11 और मेला अस्पताल हरिद्वार से दस सैंपल भेजे गए। इसके अलावा जिला अस्पताल उत्तरकाशी से सात, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल से चार, दून अस्पताल और बेस अस्पताल अल्मोड़ा से दो-दो और सैन्य अस्पताल, आइडीएसपी यूनिट, सीएचसी रामनगर, जिला अस्पताल ऊधमसिंहनगर और जिला अस्पताल बागेश्वर से एक-एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: CoronaVirus: राष्ट्रीय वन अकादमी निदेशक समेत 59 को क्वारंटाइन से छूट का इंतजार

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। हल्द्वानी के बाद अब एम्स ऋषिकेश में भी कोरोना की जांच शुरू हो गई है। वहीं आइआइपी स्थित लैब को भी मंजूरी मिल गयी है। जिससे ज्यादा सैंपल की जांच हो पाएगी और रिपोर्ट भी जल्दी आएगी। बताया गया कि वर्तमान में 69 लोग अस्पतालों में चिकित्सकों की निगरानी में हैं। वहीं, 5165 होम या संस्थागत क्वारंटाइन में हैं, जिनपर लगातार नजर रखी जा रही है। ताकि वह नियमों का पालन करें।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एक और प्रशिक्षु आइएफएस ने जीती कोरोना से जंग, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.