Move to Jagran APP

coronavirus: यहां मानकों को ताक पर रखकर बनाए जा रहे मास्क पकड़े, पढ़िए पूरी खबर

मास्कों की कमी आड़े न आए इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भीमावाला की एक फैक्ट्री को मानकों के अनुरूप तीन लाख मास्क तैयार करने का ऑडर दिया था।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 02:29 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 02:29 PM (IST)
coronavirus: यहां मानकों को ताक पर रखकर बनाए जा रहे मास्क पकड़े, पढ़िए पूरी खबर
coronavirus: यहां मानकों को ताक पर रखकर बनाए जा रहे मास्क पकड़े, पढ़िए पूरी खबर

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्कों की कमी आड़े न आए इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भीमावाला की एक फैक्ट्री को मानकों के अनुरूप तीन लाख मास्क तैयार करने का ऑडर दिया था। पर फैक्ट्री संचालक की लापरवाही देखिए कि उसने अपने श्रमिकों से काम न करवाकर कई ऐसी महिलाओं को मास्क बनाने का जिम्मा दे दिया, जिसको इनकी गुणवत्ता का पता ही नहीं। 

loksabha election banner

शनिवार को कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि भीमावाला और ढकरानी में कुछ महिलाएं फर्जी मास्क तैयार कर रही हैं, जिसको देखते हुए एसएसआइ गिरीश नेगी ने पूरे मामले से तहसीलदार को अवगत कराया। पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंची और पूरे प्रकरण की जांच की। उन्होंने पाया कि स्वास्थ्य महकमे की ओर से भीमावाला की एक फैक्ट्री संचालक को मास्क तैयार करने का ऑर्डर दिया हुआ है।

मास्क तैयार करने के दौरान सैनिटाइजेशन और हाइजीन का पूरा ख्याल रखने के निर्देश भी संचालक को डीजी हेल्थ द्वारा दिए गए हैं, लेकिन संचालक ने मास्क तैयार करने के काम को जल्द निपटाने के लिए कुछ गांवों की महिलाओं को काम बांट दिया। 

यह भी पढ़ें: Lockdown in Dehradun: बाजार में कम होने लगी भीड़, सड़कों पर बरकरार

तहसीलदार आकांक्षा वर्मा ने बताया कि जांच में यह भी आया कि फैक्ट्री संचालक ने जिन दस श्रमिकों के नाम स्वास्थ्य महकमे को दिए थे, उनसे काम न कराकर दूसरी महिलाओं को काम दिया गया था, जबकि महकमे के अनुसार काम फैक्ट्री में ही पूरे नियम के अनुसार होना था। तहसीलदार ने बताया कि संचालक को फैक्ट्री के अंदर ही तय श्रमिकों से ही पूरी सावधानी से मास्क तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड के सीएम बोले, छूट का समय बढ़ाने के दिख रहे सकारात्मक परिणाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.