Move to Jagran APP

coronavirus: आइटीडीए निदेशक की रिपोर्ट नेगेटिव, कोरोना संक्रमित अमेरिकी नागरिक के संपर्क में आए थे

कोरोना पॉजिटिव अमेरिकी नागरिक के संपर्क में आए इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट एजेंसी (आइटीडीए) के निदेशक अमित सिन्हा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 08:59 PM (IST)
coronavirus: आइटीडीए निदेशक की रिपोर्ट नेगेटिव, कोरोना संक्रमित अमेरिकी नागरिक के संपर्क में आए थे
coronavirus: आइटीडीए निदेशक की रिपोर्ट नेगेटिव, कोरोना संक्रमित अमेरिकी नागरिक के संपर्क में आए थे

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी नागरिक के संपर्क में आए इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट एजेंसी (आइटीडीए) के निदेशक अमित सिन्हा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पर विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन के अनुसार वह एहतियातन अभी होम क्वारंटाइन में ही रहेंगे। अमेरिकी नागरिक एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी के संबंध में सिन्हा से मिला था। एक अच्छी बात यह भी है कि उसकी कंपनी के भारतीय प्रतिनिधि की भी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि वह लंबे समय तक अमेरिकी नागरिक के साथ रहा। ऐसे में आइटीडीए के तमाम अधिकारियों और स्टाफ ने राहत की सांस ली है। 

loksabha election banner

बता दें, अभी कुछ दिन पहले ही एक अमेरिकी नागरिक में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसका अभी दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार चल रहा है। यहां उसने आइटी पार्क में आइटीडीए स्थित ड्रोन एप्लीकेशन सेंटर का भ्रमण किया था। इस दौरान उसने आइटीडीए के निदेशक अमित सिन्हा से मुलाकात कर एंटी ड्रोन तकनीक पर बातचीत की। इस पर विस्तृत प्रजेंटेशन दिया था। अमेरिकी नागरिक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद आइटीडीए में हड़कंप मच गया था। निदेशक अमित सिन्हा ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया था। 

इसके अलावा पूरा दफ्तर सैनिटाइज करने के साथ ही कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी गई थी। सिर्फ सीएम हेल्पलाइन, सीएम डैशबोर्ड सहित कुछ जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी ही दफ्तर आ रहे हैं। इस बीच आइटीडीए निदेशक की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि उन्होंने साफ किया है कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन का पालन करेंगे। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद वह घर पर रहकर ही अपने काम निपटाएंगे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना से लड़ाई को महंत इंदिरेश अस्पताल तैयार, शत प्रतिशत बेड होंगे आरक्षित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.