Move to Jagran APP

Mussoorie News: मसूरी में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, लोग चिंतित

सरकार की ओर से मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट की बाध्यता समाप्त करने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे शहरवासी चिंतित हैं। विगत दिनों तीन व्यक्तियों ने स्वयं कोविड जांच देहरादून में करवाई थी जो संक्रमित पाए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 12:26 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 12:26 PM (IST)
Mussoorie News: मसूरी में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, लोग चिंतित
मसूरी आने वाले पर्यटकों को कोरोना जांच की बाध्यता समाप्त करने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

मसूरी, जेएनएन। Mussoorie News सरकार की ओर से मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट की बाध्यता समाप्त करने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे शहरवासी चिंतित हैं।

loksabha election banner

विगत दिनों तीन व्यक्तियों ने स्वयं कोविड जांच देहरादून में करवाई थी, जो संक्रमित पाए गए हैं। संयुक्त सिविल अस्पताल के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप राणा ने बताया कि संक्रमित पाए गए दो व्यक्ति आइटीएम लंढौर तथा एक संयुक्त अस्पताल का कर्मचारी है। आइटीएम के संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है। जबकि अस्पताल कर्मचारी को दून भेज दिया गया है, वह दून का ही निवासी है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को लंढौर के बूचड़खाना क्षेत्र तथा कचहरी परिसर में 44 व्यक्तियों के रैपिड टेस्ट किए गए, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

तीन महिलाओं समेत चार की रिपोर्ट पॉजिटिव 

गुरुवार को पछवादून में तीन महिलाओं समेत चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सीएचसी सहसपुर में कोरोना संक्रमण की जांच को कुल 50 ग्रामीणों के कराए गए रैपिड एंटीजिन में सभी निगेटिव पाए जाने पर चिकित्सकों ने राहत की सांस ली। उधर, कुछ कर्मियों में कोरोना संक्रमण मिलने पर तहसील कालसी को सैनिटाइज कर 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

 उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने जानकारी दी कि गुरुवार को डाकपत्थर यमुना कॉलोनी निवासी एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, साथ ही हरिपुर ढकरानी के कोर्ट कंपाउंड में एक कर्मी संक्रमित मिला है। तहसील कालसी में कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर तहसील को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है। एसडीएम कालसी संगीता कनौजिया ने बताया कि एहतियात के तौर पर 24 घंटे के लिए तहसील कार्यालय को बंद कर दिया गया है। वहीं सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने जानकारी दी कि गुरुवार को प्रेमनगर में सांस लेने में तकलीफ होने पर दो महिलाओं की की जांच हुई थी, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें कोविड अस्पताल देहरादून भेजा गया है। वहीं सीएचसी में सहसपुर, सेलाकुई, शंकरपुर, सभावाला आदि क्षेत्र के ग्रामीणों के रैपिड एंटीजिन टेस्ट कराए गए, सभी निगेटिव पाए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना के 684 नए मामले आए, 13 संक्रमित मरीजों की मौत

फैक्टियो के सभी कर्मचारियों की कराएं जांच

फैक्टियों और दफ्तरों में काम करने वाले सभी लोगों की शत-प्रतिशत जांच की जाए। यह बात वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रलय की संयुक्त सचिव निधिमणि त्रिपाठी ने गुरुवार को कहीं। कोरोना संक्रमण के मामलों की पड़ताल के लिए केंद्र सरकार की ओर से बनाई गई टीम गुरुवार को हल्द्वानी पहुंची। इसमें निधिमणि त्रिपाठी की अगुवाई में एम्स के डॉ. गिरीश सिंधवानी, उप निदेशक एनसीडीसी डॉ. निशांत कुमार शामिल रहे। टीम ने कोविड-19 अस्पताल (डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल) और मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब का निरीक्षण किया। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले पर हुई रैपिड सेंपलिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.