Move to Jagran APP

PNB पटेलनगर में कनेक्टिविटी की गड़बड़ी, सर्वर ठप रहने से परेशान रहे उपभोक्ता

बैंक के खाते में उपभोक्ता जब चाहे पूंजी जमा करा सकता है और निकाल भी सकता है लेकिन पीएनबी पटेलनगर शाखा में पिछले कुछ दिनों से ऐसा नहीं हो रहा है। जमा पैसा निकालने के लिए उपभोक्ताओं का दिन भर में भी नंबर आ जाए तो गनीमत है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 12:31 PM (IST)
PNB पटेलनगर में कनेक्टिविटी की गड़बड़ी, सर्वर ठप रहने से परेशान रहे उपभोक्ता
PNB पटेलनगर में कनेक्टिविटी की गड़बड़ी, उपभोक्ता परेशान।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बैंक के खाते में उपभोक्ता जब चाहे पूंजी जमा करा सकता है और निकाल भी सकता है, लेकिन पीएनबी पटेलनगर शाखा में पिछले कुछ दिनों से ऐसा नहीं हो रहा है। जमा पैसा निकालने के लिए उपभोक्ताओं का दिन भर में भी नंबर आ जाए तो गनीमत है। पीएनबी की पटेलनगर शाखा में पिछले पांच दिन से उपभोक्ता लेन-देन को लेकर परेशान घूम रहें हैं।

loksabha election banner

बीते गुरुवार से पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में शामिल हुए ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के डाटा को पीएनबी के सर्वर में अपलोड किया जा रहा है। तीन दिन तक इस कार्य की वजह से बैंकों में कार्य प्रभावित रहा। इसके बाद रविवार व सोमवार को बैंक का अवकाश रहा। ऐसे में पांच दिन के लंबे इंतजार के बाद जब ग्राहक मंगलवार को पीएनबी की पटेलनगर शाखा पहुंचे तो उन्हें बैंक में लंबी कतार का सामना करना पड़ा। पूछने पर पता चला कि बैंक की कनेक्टिविटी गड़बड़ चल रही है। न सिर्फ ग्राहकों की परेशानी उठानी पड़ी, बल्कि बैंक कर्मचारियों का काम भी प्रभावित हुआ। ग्राहकों ने बैंक के कई चक्कर काटे, लेकिन मंगलवार को बैंक से लाइन कम नहीं हुई। 

पूर्वी पटेलनगर निवासी इंद्रा देवी बैंक से नकदी निकालने के लिए गई थी, लेकिन लंबी लाइन देखकर गेट से ही लौटने लगी। पूछने पर बताया कि सुबह से यह तीसरा चक्कर है, लेकिन बैंक में लाइन जस ही तस है। कहा कि इनकी कनेक्टिविटी हमेशा ही गड़बड़ रहती है। वहीं शाखा प्रबंधक आरपी कोहली ने बताया कि बैंक का सर्वर बीएसएनएल से जुड़ा है। बीएसएनएल की कनेक्टिविटी खराब चल रही है। इस कारण बैंक की कनेक्टिविटी भी गड़बड़ा गई है। इसके लिए कई बार बीएसएनएल को सूचित कर दिया है। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद कार्य गति पकड़ने लगा था।

यह भी पढ़ें: PNB ATM से 10 हजार निकालने पर आएगा ओटीपी, जानिए कितने बजे तक काम करेगा ये सिस्टम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.