देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड पुलिस में बम निरोधक दस्ते में तैनात कांस्टेबिल सुमित तड़ियाल कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर बैठे। उन्होंने पूरे आत्मविश्वास के साथ अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब दिया। केबीसी में उनके दस सवालों का जवाब देकर तीन लाख बीस हजार रुपये जीते। सुमित की इस कामयाबी के गवाह बनने को उनके परिवार के साथ पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी भी टीवी पर निगाहें गड़ाए रहे।

सुमित इस समय परिवार के मुंबई में ही हैं। सुमित देहरादून में बम निरोधक दस्ते में बतौर कांस्टेबिल तैनात हैं। करीब चौदह साल से सुमित की ख्वाहिश थी कि वह करोड़पति की हॉट सीट पर बैठे। इसके लिए वह चार बार प्रयास कर चुके थे, लेकिन कामयाबी इस बार मिली। 

सुमित के पिता उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त निरीक्षक हैं। उनकी मां शकुंतला तड़ियाल कुशल गृहिणी हैं, जबकि पत्नी मोनिका योग प्रशिक्षिका हैं। उनकी एक बेटी श्रीधा भी है। परिवार से जुड़े लोगों ने बताया कि सुमित का जुलाई में लखनऊ में हुए स्क्रीनिंग टेस्ट में चयन हुआ था। 

इस दौरान उनसे सामान्य ज्ञान, प्रोफेशन आदि से जुड़े बीस सवाल पूछे गए थे। इनका उन्होंने जवाब दिया और उनका चयन हो गया। बीती छह अक्टूबर को केबीसी की टीम देहरादून उनके घर आई थी। यहां उनके परिवार की रिकार्डिंग कर ले गई थी। सोमवार को छत्तीसगढ़ के जालिम साई के बाद सुमित हॉट सीट पर बैठे। सुमित की इस उपलब्धि पर देहरादून से उनके परिजनों और पुलिस अधिकारियों ने फोन कर बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: सौ करोड़ के लिए नहीं, मुद्दों पर फिल्म बनाना पसंद है विवेक अग्निहोत्री को

वहीं केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी सुमित को बधाई दी है। सुमित ने बताया कि वह देहरादून आ गए है। वह बिग बी से मिलकर बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा केबीसी में दोबारा जाने के लिए और एक करोड़ रुपये जीतने की फिर कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें: वडाली ब्रदर्स ने अपनी सूफियाना आवाज से मोहा मन Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप