देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में लगातार बढ़ रही महंगाई समेत अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करने जा रही है। आगामी पखवाड़े में इसकी शुरुआत की जाएगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि ये आंदोलन जिला महानगर स्तर से ब्लॉक तक किया जाएगा।

प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना ने कहा, महंगाई पर न तो मोदी सरकार और न ही त्रिवेंद्र सरकार काबू कर पा रहे हैं। महंगाई आज चरम पर पहुंच गई है। धस्माना का कहना है कि अनाज, खाने का तेल, घी, दालें और सब्जियों की कीमतों ने आम आदमी का हाल बुरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि रोजगार के नए अवसर पैदा करना तो दूर औद्योगिक सुस्ती के चलते रोजगार लगातार कम हो रहे हैं और बंदी के साथ ही मंदी के कारण लोगों के रोजगार खत्म हो रहे हैं। 

धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में हाल और ज्यादा बदत्तर हैं। पिछले तीन सालों से राज्य में पुलिस, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी वन शिक्षा समेत किसी भी विभाग में नियुक्तियां पूरी तरह से बंद हैं। बेरोजगार निराश हैं और उपनल आंगनबाड़ी, 108 सेवा के कर्मचारी आंदोलन करने को मजबूर है। उत्तराखंड सरकार आम आदमी को निजात दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। इसलिए कांग्रेस आगामी पखवाड़े में प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी। आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह अगले हफ्ते राज्य के महत्वपूर्ण नेताओं, जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की बैठक लेंगे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के दस भाजपा नेता बने दायित्वधारी, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस