Move to Jagran APP

18 मार्च को भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

उत्तराखंड कांग्रेस ने राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ 18 मार्च को प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 08:35 PM (IST)
18 मार्च को भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के खिलाफ 18 मार्च को राज्य की राजधानी में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, वहीं अप्रैल में श्रीनगर गढ़वाल में विशाल पोल खोल रैली करने की घोषणा भी की है। जिसकी तिथि शीघ्र घोषित कर दी जाएगी। 

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई गढ़वाल मंडल के जिला/नगर/ब्लॉक अध्यशों की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता इस सरकार को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। इसलिए इसे उखाड़ फेंकने के लिए अब सड़कों पर उतर कर संघर्ष करना पड़ेगा। 

प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि  2017 में अपने घोषणा पत्र में सत्ता में आने पर राज्य के बेरोजगारों को रोजगार देने का बीजेपी का वादा कोरा जुमला निकला। इसी प्रकार राज्य में भ्रष्‍टाचार खात्मे के लिए लोकायुक्त की नियुक्ति का वादा हो या महंगाई कम करने का वादा या किसानों की आय दोगुनी करने और उनका कर्जा माफ करने का वादा हो सारे वादे धरे के धरे रह गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगारी अपने चरम पर है और भर्तियां पूरी तरह से बंद हैं। उन्होंने कहा त्रिवेंद्र सरकार ने राज्य को देवभूमि से दारू भूमि बना दिया है। देवस्थानम बोर्ड पर बोलते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि बिना हक हाकुक धारियों को विश्वास में लिए जिस तरह से सरकार ने देवस्थानम बोर्ड का गठन किया, उससे पूरे प्रदेश के पंडा पुरोहित समाज में भारी आक्रोश है।

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती से लेकर एनएच 74 व खनन तथा आबकारी माफिया की मिलीभगत से हो रहे अपराधों से राज्य की कानून व्यवस्था की पोल खुल गयी है। प्रीतम सिंह ने पार्टीजनों से आह्वान किया कि अब कमर कस कर संघठन को मजबूत करने के साथ साथ संघर्ष के लिए सड़कों पर उतर जाएं। उन्होंने 18 मार्च के प्रदर्शन व अप्रैल की श्रीनगर की पोल खोल रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए आह्वान किया।

बैठक का संचालन करते हुए  प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पार्टी के लिए आगामी एक साल का रोड मैप तैयार कर लिया है, जिसके अनुसार अब पार्टी के हर स्तर के नेता व सभी कार्यकर्ताओं के लिए कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश कांग्रेस के सभी साथियों का लक्ष्य भाजपा को सत्ता से उखाड़ फैंकने का है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष खंडूरी ने कहा कि उत्तराखंड की जनता बदलाव का मन बना चुकी है। अब कांग्रेस के आगे आना है।

यह भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सिंह सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस जताएगी विरोध

पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी ने हल्द्वानी की लालटेन यात्रा की सफलता का जिक्र करते हुए श्रीनगर रैली को भी ऐतिहासिक बनाने का आह्वाहन किया। केदारनाथ के विधायक मनोज रावत, पुरोला के विधायक राजकुमार, पूर्व मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी ने कहा कि उनके क्षेत्र से हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष अनसुइया प्रसाद मैखुरी, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी, प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप, पूर्व विधयक विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक डॉक्टर जीत राम, प्रदेश महामंत्रीगण श्रीहरे कृष्णा भट्ट, ताहिर अली, अटल सिंह रावत, राजेन्द्र शाह, घनानंद नोटियाल, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत, आरपी रतूड़ी, गरिमा दसोनि, प्रदेश सचिवगण विकास नेगी, राजेश चमोली, एसआर नोटियाल चमोली के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, टिहरी जिला अध्यक्ष राकेश राणा, उत्तरकाशी जिला अध्यक्ष जगमोहन सिंह, यमुनोत्री जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, पौड़ी जिला अध्यक्ष कामेश्वर सिंह राणा आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

यह भी पढ़ें: सरकार ने विधानसभा वार होने वाले कार्यक्रमों में दिया न्यौता, विपक्ष ने ठुकराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.