Move to Jagran APP

देश की रक्षा में वीरगति को प्राप्त सैनिकों के परिवारों को सम्मानित करेगी कांग्रेस

बीते रोज रविवार को ऋषिकेश में कांग्रेस भवन में महानगर अध्यक्ष विनय सारस्वत की अध्यक्षता में कांग्रेसजनों की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि कांग्रेस देश की रक्षा में वीरगति को प्राप्त सैनिकों के परिवारों को सम्मानित करेगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 03:12 PM (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पूण्यतिथि पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा करते कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 37वीं पुण्यतिथि को कांग्रेस शहादत दिवस के रूप में मनाएगी। इस दिन पर कांग्रेस देश की रक्षा में वीरगति को प्राप्त सैनिकों के परिवारों को सम्मानित करेगी। रविवार को कांग्रेस भवन ऋषिकेश में महानगर अध्यक्ष विनय सारस्वत की अध्यक्षता में कांग्रेसजनों की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें शहीद सैनिकों के परिवारवालों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम के संयोजक प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने कहा कि देश की सीमा की रक्षा करते हुए जनपद देहरादून के 52 वीर सैनिक शहीद हुए हैं। शहीदों ने देश के लिए कुर्बानी दी है।

loksabha election banner

इसलिए उनके परिवारों को सम्मानित करना प्रति हम सबका कर्तव्य बनता है। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख केएस राणा, जयेंद्र रमोला, महानगर प्रवक्ता अभिनव सिंह मलिक, बर्फ सिंह पोखरियाल, विजय पाल रावत, शांति प्रसाद भट्ट, जितेंद्र पाल पाठी, राहुल पांडेय, गौरव भारती आदि मौजूद थे।

-----------------

बिजली की घरेलू दर लागू हो

रिटायरीज वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष एके मजूमदार ने बताया कि आइडीपीएल आवासीय कालोनी में रहने वाले लोग से व्यावसायिक बिजली दर वसूली जा रहा है। जबकि यहां आइडीपीएल के पूर्व कर्मी व उनके आश्रित रह रहे हैं। इनमें अधिकांश लोग वृद्धावस्था वाले हैं। ऐसे में व्यावसायिक विद्युत दर से बिल लेना सरासर गलत है। इसके लिए आइडीपीएल प्रशासन व अन्य अधिकारियों से भी वार्ता की जा रही है। कहा कि आइडीपीएल कालोनी में घरेलू दर से बिजली बिल लिया जाए, इसके अलावा यहां कालोनी को नहीं उजाड़ा जाए।

हटाया जाए ट्रांसफार्मर

जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाला ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ज्ञापन देकर शिव चौक व होशियारी मंदिर के पास आवागमन में बाधा बन रहे ट्रांसफार्मर शिफ्ट करवाने, रायवाला रेल फाटक पर ओवरब्रिज बनवाने और सत्येश्वरी देवी इंटर कालेज रोड को पक्का बनवाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:- भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री अजेय बोले, आम जनमानस के निरंतर संपर्क में हैं प्रधानमंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.