Move to Jagran APP

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बैलगाड़ी पर किया प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दामों पर केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ बैलगाड़ी की सवारी कर प्रदर्शन किया। कोरोनाकाल में उन्हें यह प्रदर्शन भारी पड़ गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 09:21 AM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बैलगाड़ी पर किया प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बैलगाड़ी पर किया प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों पर केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ बैलगाड़ी की सवारी कर प्रदर्शन किया। हालांकि कोरोनाकाल में उन्हें यह प्रदर्शन भारी पड़ गया। पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 44 लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

सोमवार दिन में 11 बजे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने समर्थकों के साथ रायपुर स्थित ओएफडी केंद्रीय विद्यालय से प्राचीन शिव मंदिर रायपुर तक बैलगाड़ी की सवारी की। इस दौरान उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। पूर्व सीएम ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। पूरे विश्व में तेल की कीमतों में कमी हो रही है, जबकि देश में पहली बार डीजल और पेट्रोल के दामों में इतनी अधिक वृद्धि हुई है। 

यह वृद्धि खेती-किसानी, उद्योग व व्यापार के लिए घातक है। इसके बाद उन्होंने शिव मंदिर में माथा टेका और कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की। उन्होंने महाराणा प्रताप चौक पर महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व उनके समर्थकों ने प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा। आरोप हैं कि इस जुलूस-प्रदर्शन के दौरान समर्थक सटकर चल रहे थे और कई बार शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ाई गईं।

पेट्रोल की कीमतों पर भड़की कांग्रेस

पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदेश मुख्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पिछले तीन महीनों में पेट्रोल व डीजल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी की गई है। महंगाई के खिलाफ जिला ब्लॉक व न्याय पंचायत स्तर तक आंदोलन चलाया जाएगा। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी आदि मौजूद रहे।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

रायपुर के एसओ अमरजीत सिंह रावत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की ओर से इस कार्यक्रम की पूर्व अनुमति नहीं ली गई। प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी नियम का पालन भी नहीं किया गया। इसलिए आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व 44 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता ने बहते कुत्ते को बचाया

रायपुर शिवमंदिर के समीप एक बड़ी नहर है। जब नहर के पास से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व उनके समर्थक प्रदर्शन करते हुए गुजर रहे थे। तभी उन्हें एक कुत्ता नहर के तेज बहाव में बहता हुआ दिखा। इस बीच प्रदर्शन कर रहे पूर्व सीएम के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार नहर में कूद गए और कुत्ते को बचा लिया।

यह भी पढ़ें:  हरीश रावत ने की दिलचस्प टिप्पणी, 'लगे रहो, रावत पूरे पांच साल'

डोईवाला में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

जिला कांग्रेस कमेटी परवा दून के अध्यक्ष गौरव सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा रानी पोखरी चौक के निकट हिमानी वेडिंग प्वाइंट पर केंद्र सरकार के खिलाफ बढ़ती महंगाई, बढ़ते गैस पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर धरना दिया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष गौरव सिंह ने कहा कि कांग्रेस बाध्य है जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए। चाहे सरकार हम पर मुकदमा दर्ज करें या जेल में डालें। हम लगातार जनहित के मुद्दे उठाते आएंगे और सरकार को मजबूर कर देंगे कि वो डीजल पेट्रोल गैस के दाम घटाए। ब्लॉक अध्यक्ष मोहित नेगी ने भी सरकार द्वारा पेट्रोल पदार्थों को नियंत्रित न कर पाने का आरोप लगाया इस मौके पर कांग्रेस नया पंचायत के अध्यक्ष योगेंद्र बिष्ट, महेंद्र भट्ट, पूर्व प्रधान सुरेंद्र मनवाल, शोभित रावत, अनुभव भावना, योगेश पुंडीर, कवर सिंह रावत, कुंवर सिंह रावत, अमित तिवारी राजा, विकास तिवारी, योगेश पुंडीर आदि मोजुद थे।

यह भी पढ़ें: तमाम चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ: मुख्‍यमंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.