देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चार जिलों टिहरी, पौड़ी, चमोली और बागेश्वर में जिला पंचायत के 56 वार्ड सदस्यों के चुनाव के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की है। शेष जिलों के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की सूची रविवार को जारी की जाएगी। 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों पर चर्चा को बीती 19 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायकों, विधानसभा प्रत्याशियों, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की बैठक में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के बारे में चर्चा की गई थी। आम सहमति से चार जिलों के 56 जिला पंचायत वार्ड सदस्यों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शनिवार को उक्त चार जिलों के अध्यक्षों को उक्त सूची जारी की। जिलाध्यक्ष अपने स्तर से जिलों में सूची जारी करेंगे। 
सूत्रों के मुताबिक टिहरी जिला पंचायत के 19 वार्डों के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनमें चार महिला आरक्षित, एक अनुसूचित जाति और शेष सामान्य श्रेणी के प्रत्याशी है। पौड़ी जिला पंचायत के 13 वार्डो के लिए कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनमें छह महिला आरक्षित, एक अनुसूचित जाति महिला, एक अनुसूचित जाति और शेष सामान्य श्रेणी के हैं।
चमोली जिला पंचायत के 10 वार्डो के लिए घोषित प्रत्याशियों में तीन महिला आरक्षित, एक अनुसूचित जाति, दो अनुसूचित जाति महिला और शेष सामान्य श्रेणी के हैं। बागेश्वर जिला पंचायत के 14 वार्डों के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनमें चार महिला आरक्षित, तीन अनुसूचित जाति महिला आरक्षित, दो अनुसूचित जाति और शेष सामान्य श्रेणी के प्रत्याशी हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप