देहरादून, जेएनएन। भाजपा के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। डीजीपी से मुलाकात कर कांग्रेसियों ने विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। विधायक पर गांधी, नेहरू और आंबेडकर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। इस मामले में डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। 

खानपुर विधायक प्रणव चैंपियन ने 16 अप्रैल को रुड़की में प्रेस वार्ता बुलाकर महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की है। सोशल मीडिया में विधायक की टिप्पणी वायरल होने पर कांग्रेसियों में भारी आक्रोश है। 

कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह नेतृत्व में कांग्रेस का शिष्टमंडल डीजीपी रतूड़ी से मिला। जहां कांग्रेसियों ने चार पेज की तहरीर देते हुए विधायक चैंपियन पर मुकदमा दर्ज करने की मांग। 

इस मौके पर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने बताया कि विधायक की अभद्र टिप्पणी से कांग्रेसजन आहत हुए हैं। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में पुलिस जल्द मुकदमा दर्ज नहीं करती तो वह कोर्ट जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

हालांकि, डीजीपी ने तहरीर पर एसएसपी हरिद्वार को उचित कार्रवाई के लिए लिखा गया है। इस दौरान कांग्रेस ने वीडियो फुटेज की पेन ड्राइव, विधायक का प्रेस कॉन्फ्रेंस का प्रेस नोट और मीडिया कतरन भी सौंपी। इस मौके पर पूर्व विधायक राजकुमार, गौरव चौधरी, राजेश शर्मा, पार्षद डॉ. विजेंद्र पाल सिंह, डॉ. प्रतिमा सिंह, सचिन थापा, दीप वोहरा, लाखीराम बिजल्वाण, शोभाराम आदि शामिल रहे। 

चैंपियन समर्थकों की तलाश में दूसरे दिन भी दबिश

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के तीन समर्थकों की तलाश में पुलिस ने सोमवार को भी उनके सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन कोई भी हत्थे नहीं चढ़ा। अदालत से जारी गैर जमानती वारंट के तहत पुलिस ने यह कार्रवाई की।

आरोप है कि झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी के खिलाफ खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के तीन समर्थकों ने अशोभनीय टिप्पणी की थी। इस संबंध में 27 मार्च को विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी वैजयंती माला ने कोतवाली रुड़की में मुकदमा दर्ज कराया था। 

आरोपितों में ढंडेरा निवासी राव फुरकान, गोवर्धनपुर निवासी पप्पू एवं लंढौरा निवासी पहल सिंह शामिल हैं। अदालत ने दो दिन पहले आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये हैं। तब से पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक अमरजीत ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है। 

भाजपा ने कहा, कांग्रेस का ज्ञापन राजनीतिक नाटक

कांग्रेस की ओर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ डीजीपी को ज्ञापन दिए जाने को भाजपा ने कांग्रेस का राजनीतिक नाटक करार दिया है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन ने कहा कि काग्रेस ही महात्मा गांधी के सिद्धांतों की वास्तविक हत्यारी है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने पूर्व में ही यह स्पष्ट कर दिया था कि भाजपा विधायक चैंपियन द्वारा महात्मा गांधी के बारे में दिया गया बयान उनका निजी है और इससे पार्टी का कोई सरोकार नहीं है। साथ ही ताकीद की गई थी कि ऐसी कोई बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। भाजपा महात्मा गांधी को महापुरुष मानती है। 

डॉ. भसीन ने कहा कि महात्मा गांधी चाहते थे कि आजादी के बाद काग्रेस को भंग कर दिया जाए, मगर सत्ता के लोभ में काग्रेस नेताओं ने उनकी राय ठुकरा दी थी। महात्मा गांधी सत्य के अनुयायी थे, मगर काग्रेस नेता सिर्फ झूठ बोलते है।

यह भी पढ़ें: सीएम के हस्तक्षेप के बाद भी नहीं थमा भाजपा विधायकों में विवाद

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के दरबार में सुलझा दो विधायकों के बीच चल रहे जुबानी जंग का मसला

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक चैंपियन बोले, मैंने पार्टी से कभी नहीं मांगी माफी

Posted By: Bhanu